December 1, 2021

भारत बनाम न्यूजीलैंड: दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 32 रन की बढ़त की

 1,443 total views,  2 views today

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  फाइनल का मैच साउथैंप्टन  में खेला जा रहा है ।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के पांचवे  दिन का मैच खत्म हो चुका है । दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 64 रन बनाये ।

32 रन की बढ़त बना ली है

दूसरी पारी में टीम इंडिया की शुरुवात बेहद निराशाजनक रही । दूसरी पारी में स्कोर 30 ओवर में 2 विकेट पर 64 रन था। चेतेश्वर पुजारा 12 और विराट कोहली 8 रन बनाकर नाबाद हैं।  टीम के दो सलामी बल्लेबाज़ 51 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे।  रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर स्कोर 50 रन तक पहुंचाये ।  51 के स्कोर पर भारत को रोहित शर्मा (30) के रूप में दूसरा बढ़ा झटका लगा। हालांकि इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड पर 32 रन की कुल बढ़त बना ली है ।
 

न्यूज़ीलैंड की पहली पारी 249 रनों  पर सिमटी

न्यूजीलैंड की पहली पारी 99.2 ओवर में 249 रन पर ऑलआउट हुई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 4 और इशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए। न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 49 रन बनाए। निचले क्रम में टिम साउदी और काइल जैमीसन ने भी अच्छा योगदान दिया।
टिम साउदी ने 46 गेंद में 30 और जैमीसन ने 16 गेंद में 21 रन बनाए। न्यूजीलैंड के 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया की पहली पारी में 92.1 ओवर में 217 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई थी।

रिजर्व डे  का किया जाएगा उपयोग

आईसीसी ने इस मैच के लिए एक रिजर्व डे रखा है। क्योंकि दो दिन से अधिक का समय  बारिश की वजह से बर्बाद हो चूका है । यही वजह है कि अब आईसीसी ने मैच के नतीजे के लिए रिजर्व डे का इस्तेमाल करने का निर्णय किया है। इस कारण अब आज 23 जून को भी खेल होगा।