January 27, 2022

भारतीय सेना ने युवाओं के लिए निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

 2,578 total views,  2 views today

कोरोना महामारी ने 2020 में भारत में अपनी दस्तक दी। जिसने 2020 से पूरे देश में अपना कहर ढहाया। जिसके बाद अब 2021 में इस महामारी ने विकराल रूप लेते हुए बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में लिया। कोरोना काल बड़ी संख्या में लोगों ने अपना रोजगार खोया। जिसमें सबसे ज़्यादा युवा वर्ग शामिल हैं। जिससे बेरोजगारी दर बढ़ी है। वहीं देश सेना का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक बड़ा सुनहरा अवसर सामने आया है।

युवाओं के लिए भारतीय सेना में निकली बंपर भर्ती-

भारतीय सेना में जाकर देश सेवा करने का सपना देख रहे युवा अब तैयार हो जाए। युवा वर्ग में सेना में जाने की महत्वकांक्षाएं बढ़ रही है। इन युवाओं के लिए भारतीय सेना ने बंपर भर्तियां निकाली है। सेना लेह और करगिल के युवाओं के लिए सेना से जुड़ने का सुनहरा अवसर लेकर आई है।

जाने इस भर्ती रैली में कौन युवा हो सकता है शामिल-

देश भर के युवा इस भर्ती रेली के आयोजन में शामिल हो सकते हैं। जिसमें 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए यह भर्तियां निकाली गई हैं। जिसके लिए इन सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष तक होनी चाहिए। 

इन पदों पर निकली है भर्ती-

भारतीय सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर नर्सिंग, असिस्टेंट सोल्जर, क्लर्क सोल्जर, सोल्जर ट्रेड्समैन, सोल्जर टेक्निकल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

8 जून आवेदन की अंतिम तिथि-

भारतीय सेना में जाने का सपना देख रहे युवा बगैर देर किए जल्द आवेदन करें। जिसके लिए उम्मीदवार विभिन्न पदों के लिए भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट http://joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस आवेदन की अंतिम तिथि 8 जून तक है।