September 30, 2022

महिला विश्‍व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की नीतू ने 48 किलोग्राम वर्ग के दूसरे राउंड में किया प्रवेश

 1,375 total views,  4 views today

इस्‍तांबुल में आईबीए महिला विश्‍व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की नीतू ने कल रोमानिया की स्‍टेलुटा डुटा को पांच-शून्‍य से हराकर 48 किलोग्राम वर्ग के दूसरे राउंड में प्रवेश किया। 2017 की युवा विश्‍व चैंपियन नीतू का मुकाबला शनिवार को अंतिम 16 मैच में स्‍पेन की लोपाज़ डेल एब्रोल से होगा।
इससे पहले प्रतियोगिता के पहले दिन लवलीना बोर्गोहैन ने एक रोमांचक मुकाबले में दो बार की विश्‍व चैंपियन चीनी ताईपेई की चेन-नियन-चिन को तीन-दो से हरा कर अंतरराष्‍ट्रीय सर्किट में वापसी की।

आज चार भारतीय महिला मुक्‍केबाज विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में शामिल होंगी

आज चार भारतीय महिला मुक्‍केबाज विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में शामिल होंगी। 2019 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्‍य पदक विजेता निखत जरीन 52 किलोग्राम वर्ग के प्रारंभिक दौर के मैच में मैक्सिको की हरेरा अलवारेज़ के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगी।

इस दौर में विश्‍वभर के 73 देशों की 310 मुक्‍केबाज भाग ले रही हैं

57 किलोग्राम वर्ग में मनीषा, 63 किलोग्राम में परवीन और 75 किलोग्राम वर्ग में स्‍वीटी आज प्रतियोगिता के तीसरे दिन अपनी चुनौती की शुरूआत करेंगी। इस दौर में विश्‍वभर के 73 देशों की 310 मुक्‍केबाज भाग ले रही हैं।
पहले दौर में बाई प्राप्‍त करने वाली मनीषा का मुकाबला नेपाल की कला थापा से, परवीन का युक्रेन की मरिला बोवा और स्‍वीटी का मुकाबला इंगलैड की केरी डेविस से होगा।