January 20, 2022

कपकोट : ऐसा कैसे डिजिटल इंडिया है मोदी सरकार का की हमारे पहाड़ के बच्चे इंटरनेट की सुविधा से महरूम हैं – गौरव जसवाल बजेला

 3,376 total views,  5 views today

कपकोट के गावों में संचार एवं इंटरनेट की सुविधा को लेकर नंगे पैर पैदल यात्रा का दूसरे दिन 5 दिसंबर को प्रातः 9 बजे कपकोट के लीती से बारिश में शुरू की गई। जिसमें बारिश के दौरान भी यात्रा में कई लोगों का उन्हें समर्थन मिला। दूसरे दिन की यह यात्रा 28 किलो मीटर की रहीं, जो लीती गांव से यात्रा बिनायक, शामा, खडलेक, भनिधार, लाल पुल, हर्सिंज्ञाबगड़, नोकुडी, बुर्मोला बड़ेत, से भानी पहुंची।

हमारे पहाड़ के गावों तक आज भी नेटवर्क की समस्या है

युवा कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गौरव जसवाल ने कहा की मोदी सरकार का यह कैसा डिजिटल इंडिया है की हमारे पहाड़ के गावों तक आज भी नेटवर्क की समस्या है, इंटरनेट के लिए यहां की जनता आज भी महरूम है, कोरोनाकाल और लॉकडाउन के दौरान हमारे बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई के चलते शिक्षा से दूर रहे आँखिर ऐसे में कैसे देश और हमारे प्रदेश का विकास होगा जब गांव के बच्चों तक शिक्षा और इंटरनेट का आभाव होगा।
इस दौरान सभी ग्राम सभा के लोगों द्वारा संचार एवं इंटरनेट से जोड़ने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने हस्ताक्षर किए।

यह लोग रहे उपस्थित

इस यात्रा में प्रदेश प्रवक्ता गौरव जसवाल बजेला, विधानसभा प्रवक्ता भूपेंद्र कोरंगा, रामगंगा घाटी सचिव मुकेश कोरंगा, ग्राम सभा लीती अध्यक्ष गोकुल कोरंगा, ब्लॉक अध्यक्ष भरत कोरंगा, सचिव बलवंत कोरंगा, ग्राम प्रधान लीती चामू कोरंगा, राजेन्द्र कोरंगा, महिला कांग्रेस पुष्पा कोरंगा, प्रहलाद कोरंगा, प्रताप राम, तारा कोरंगा, योगेश कोरंगा, शुरेश मेहता, हरीश मेहता, नरेंद्र कोरंगा, सहित कई अन्य युवा वर्ग, महिलाएं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।