May 28, 2022

योनेक्स डच ओपन इंटरनेशनल चैलेंज 2021 में लक्ष्य ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीता रजत पदक

 2,412 total views,  2 views today

दिनांक 13  से 17  अक्तूबर  तक अल्मेरा, नीदरलैंड में आयोजित योनेक्स डच ओपन  इंटरनेशनल चैलेंज 2021 मैं लक्ष्य ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीत लिया है। विश्व के 24वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन को प्रतियोगिता में पहली वरीयता प्राप्त थी क्योंकि लक्ष्य पिछले टूर्नामेंट के विजेता थे।

लक्ष्य को मिला रजत पदक-

पहले दौर मैं लक्ष्य ने पुर्तगाल के बेर्नार्दो अतिलानो को 21-8 व 21-8 से आसानी से हरा दिया था। दूसरे दौर में लक्ष्य ने हांगकांग के जिया हेंग जैसन तेह को को 21-8 21-8 से सीधे सेटों में पराजित कर कवार्टर फाइनल में पहुचे। कवार्टर फाइनल में लक्ष्य सेन ने कनाडा के झिअडोंग शेंग को भी सीधे सेटों में पराजित कर सेमी फाइनल में स्थान  बनाया। सेमी फाइनल में लक्ष्य ने कनाडा के झिअडोंग शेंग को भी सीधे सेटों में 21-15 व 21-15 से पराजित कर  फाइनल में स्थान  बनाया। फाइनल में लक्ष्य को सिंगापुर के लोह किन येव से 12-21 व 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। लक्ष्य को रजत पदक प्राप्त हुआ।

लक्ष्य के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर दी बधाई-

लक्ष्य के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तराँचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार समेत समस्त उत्तराखंड परिवार के साथ उनके गृह जनपद से बधाई प्रेषित की जा रही है। लक्ष्य सेन के शानदार प्रदर्शन पर उत्तराँचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार समेत समस्त उत्तराखंड परिवार के साथ अल्मोड़ा   नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी, अल्मोड़ा बैडमिंटन परिवार के राम अवतार, प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक, गोकुल मेहता, ए एन एस रजवार ,हेम तिवारी, जगमोहन फर्तियल ,राकेश जैसवाल,डॉ संतोष बिष्ट, अनिल नैनवाल, जिला खेल अधिकारी सी एल वर्मा, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ,विजय प्रताप, राजेंद्र तिवारी, जगदीश वर्मा ,डॉ अखिलेश समेत समस्त खेल प्रेमिओ ने लक्ष्य व उनके कोच पिता डी के सेन व माता निर्मला धीरेन सेन को बधाई प्रेषित की।