July 1, 2022

मणिपुर: आतंकियों ने किया सेना पर हमला, असम राइफल्स के कर्नल समेत चार जवान शहीद, कर्नल के बेटे और पत्नी की भी हुई मौत

 1,077 total views,  6 views today

मणिपुर के सिंगनगाट इलाके में आतंकियों ने कायराना हरकत करते हुए सेना की टुकड़ी पर घात लगाकर हमला कर दिया। जिसमें 46 असम राइफल्स के कर्नल विप्लव त्रिपाठी समेत चार जवान शहीद हो गए हैं। हमले में कर्नल की पत्नी और नाबालिग बेटे की भी मौत हुई है।

घटना में मणिपुर के चरमपंथी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का हाथ

जानकारी के मुताबिक घटना सिंगनगाट के सेहकेन गांव में सुबह साढ़े दस बजे घटी। सेहकेन जिला मुख्यालय चुराचंदपुर से लगभग 65 किलोमीटर दूर बेहियांग क्षेत्र में एक सीमावर्ती गांव है। जिस समय असम राइफल्स यूनिट के कमांडिंग अफसर के काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया, तब काफिले में त्वरित प्रतिक्रिया टीम के सदस्य और अफसर के परिवार वाले शामिल थे। हमले में कमांडेंट और जवानों के शहीद होने समेत उनके परिवार के लोगों की मौत हुई है। सेना ने आतंकियों पर कार्रवाई के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इस हमले के पीछे मणिपुर के चरमपंथी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का हाथ माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा की

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्वीट करते हुए घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ’46 असम राइफल्स के काफिले पर हुए कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें आज सीसीपुर में सीओ और उनके परिवार सहित कुछ कर्मियों की मौत हो गई है। राज्य बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही उग्रवादियों को पकड़ने का काम कर रहे हैं। दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।’