October 19, 2021

उत्तराखंड में कम संक्रमण वाले इलाकों में चरणबद्ध ढंग से खुल सकती हैं बाज़ार, आज लिया जाएगा फैसला

 2,649 total views,  2 views today

उत्तराखंड सरकार  कम संक्रमण वाले इलाकों में बाजार खोलने की तैयारी कर रही है यह निर्णय सरकार जिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर ही लेगी ।आज बृहस्पतिवार को इस पर चर्चा की जाएगी और उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा ।प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर कम होने और कारोबारियों व व्यापारियों को और अधिक नुकसान से बचाने के लिए राज्य सरकार अब कोविड कर्फ्यू में और अधिक ढील देने के लिए गंभीरता से विचार कर रही है। लेकिन वह जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहती। क्योंकि अब भी करीब एक हजार की संख्या में कोविड के नए संक्रमित आ रहे हैं । इसलिए जहां संक्रमण दर कम होगा, वहां चरणबद्ध ढंग से खुलेगा।

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कम संक्रमित वाले इलाकों में बाजार खोलने का अनुरोध किया

बुधवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक मुख्यमंत्री से मिले थे। उन्होंने मुख्यमंत्री से बाजार खोलने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा कि राज्य में कई इलाकों में कोरोना संक्रमण कम हुआ है, ऐसे इलाकों में दुकानों को खुलने की इजाजत मिलनी चाहिए।

व्यापार संगठन भी कर रहे दुकान खोलने का अनुरोध

व्यापारियों से जुड़े संगठन ने भी मुख्यमंत्री से दुकानें खोलने का अनुरोध किया था। इस बीच केंद्र सरकार ने भी पांच प्रतिशत से नीचे वाले जिलों में अनलॉक करने की छूट दे दी है। तीन जिलों में संक्रमण 5 फीसदी से नीचे है राज्य के चंपावत, बागेश्वर व हरिद्वार में कोरोना संक्रमण की दर पांच फीसदी से नीचे है। बाकी जिलों में संक्रमण दर पांच से अधिक है।

चरणबद्ध ढंग से होगा अनलॉक 

पहले चरण में देहरादून, हरिद्वार, चंपावत व बागेश्वर में अनलॉक हो सकता है।राज्य सरकार एक साथ अनलॉक नहीं करेगी बल्कि संक्रमण दर के हिसाब से बाजारों व अन्य बंदिशों को खोलेगी।