February 8, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

सुबह की ताज़ा खबरें (28 सितंबर)

 1,531 total views,  2 views today

◆ आकाश प्राइम मिसाइल का डीआरडीओ ने किया सफल परीक्षण।

◆ सोमवार को भारत बंद की वजह से 50 ट्रेनों की सर्विस पर असर पड़ा। 40 से ज़्यादा किसान संगठनों ने सोमवार को भारत बंद बुलाया था।

◆ प्रधानमंत्री मोदी ने आश्‍वस्‍त किया है कि देश के प्रत्‍येक नागरिक का डिजिटल हेल्‍थ आई डी होगा और इसका रिकॉर्ड सुरक्षित होगा।

◆ गृह मंत्री अमित शाह कल राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के 17वें स्थापना दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

◆ प्रधानमंत्री आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक अखिल भारतीय कार्यक्रम में 35 फसलों की विशेष किस्म राष्ट्र को समर्पित करेंगे ।

◆ चीन में भारत के राजदूत ने कहा -चीन का भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध जारी रखना अनुचित है।

◆ सरकार ने हाल ही में ड्रोन उद्योगों के लिए पीएलआई योजना को 120 करोड़ रुपये की बजटीय परिव्यय के साथ मंजूरी दी।

◆ मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु में रह रहे विदेशी नागरिकों के बारे में सूचना इकट्ठा करने के लिए एक अलग डिवीजन का गठन करने के आदेश दिए ।

◆ राष्ट्रीय महिला आयोग ने डेयरी क्षेत्र में महिलाओं के प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण के लिए एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम शुरू किया।

◆ वाणिज्य और उद्योग मंत्री ने कहा – भारत और ऑस्ट्रेलिया को हिंद-प्रशांत क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाने के लिए साथ मिल कर काम करने की जरूरत है ।

◆ पुदुचेरी में राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार एस. सेल्वगनाबाथी को निर्विरोध चुन लिया गया है।

◆ योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट विस्तार के बाद नए मंत्रियों को सौंपे विभाग।

◆ ब्रिटेन के हजारों पेट्रोल पंपों पर तेल खत्म हो गया है, पेट्रोल पंपों के आगे वाहनों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं।

◆ नीट-एसएस का परीक्षा पैटर्न अंतिम समय में बदलने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को फटकार लगाई है। सर्वोच्च अदालत ने सोमवार को कहा, सत्ता के खेल में सरकार डॉक्टरों को फुटबॉल न समझे।

◆ आईपीएल, कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के युवा स्पिनर कुलदीप यादव UAE से भारत लौट आए हैं, घुटने में चोट के कारण उन्हें बीच आईपीएल में टीम का साथ छोड़ना पड़ा है ।