March 5, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा नर्सिंग कालेज में प्रथम वर्ष नर्सिंग छात्रों का हुआ शपथ समारोह, यह रहे मुख्य अतिथि शामिल

आज महिलायें किसी भी क्षेत्र म पीछे नहीं है वे हर क्षेत्र में अपनी भागीदारी को मजबूती के साथ निभा रही है यह बात  विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने आज अल्मोड़ा नर्सिंग कालेज में प्रथम वर्ष नर्सिंग छात्रों के शपथ समारोह में बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रज्जवलित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति का स्वरूप है नारी के अन्दर करूणा का भाव होता है। उन्होंने कहा कि नर्सिंग सेवा एक ऐसा कार्य क्षेत्र है जो स्वास्थ्य सेवा में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। उपाध्यक्ष ने कहा कि जब पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा बेहतर कार्य किया और लोगों की निःस्वार्थ भाव से सेवा की। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में मेडिकल कालेज जल्दी ही संचालित हो जायेगा। मेडिकल कालेज में नर्सों के कार्यों का महत्वर्पूण स्थान होता है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज व नर्सिंग कालेज में जो भी कार्य अवशेष रह गये है उन्हें जल्दी ही पूर्ण कर लिया जायेगा।

हम सभी को सेवाभाव से काम करने का रखना चाहिए लक्ष्य-
                                 
इस दौरान सांसद अजय टम्टा ने सभी शपथ लेने वाले नर्सिंग छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि उनके द्वारा जो कार्यक्षेत्र चुना गया है वह अपने आप में एक सेवाभाव वाला क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि हम सभी को सेवाभाव से काम करने का लक्ष्य रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सा से जुड़े सभी कार्मिकों द्वारा बेहतर कार्य किया गया और मानव सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहें। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करना है। 

मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा-
                                   
इस दौरान जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने सभी नर्सिंग छात्रों को शुभकामनायें दी और कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। उन्होंने कहा कि हमें विपरीत परिस्थितियों में भी हमेश संयम के साथ आगे बढ़ना होगा और हमेशा सकारात्मक सोच के साथ अपने लक्ष्य को पाने के लिए प्रयास करना होगा। इस दौरान नर्सिंग के छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।
                                   
यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व राज्य दर्जा मंत्री गोविन्द सिंह पिलख्वाल, भाजपा नगर अध्यक्ष कैलाश गुरूरानी, सभासद मनोज जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, प्रधानाचार्य नर्सिंग मेडिकल कालेज आशा गंगोला, सरला सिंह, श्रीमती गौरा बोरा, नीलम टोड, अभिषेक कीर्ति, सीमा श्रीवास्तव, महेश्वरी गैड़ा, दीपा मिश्रा सहित गणमान्य लोग व कालेज के छात्र-छात्राये उपस्थित रहे।