June 30, 2022

नैनीताल: राजकीय भूमि पर अवैध निर्माण कार्यों को ध्वस्त करने की हो रही तैयारी, 16 के खिलाफ जारी नोटिस

 686 total views,  6 views today

नैनीताल में सूखाताल से लेकर बारापत्थर घोड़ा स्टेंड, नारायण नगर तक राजकीय भूमि पर सड़क किनारे अतिक्रमण कर अवैध रूप से दुकानें बना दी गई हैं। जिला विकास प्राधिकरण ने इन 16 अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर मंगलवार को ध्वस्तीकरण की तिथि तय की है। साथ ही अतिक्रमणकारियों से निर्माण स्थल पर रखी सामग्री हटाने को कहा गया है।

अवैध निर्माणकर्ताओं को नोटिस थमाया

प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय की ओर से सूखाताल पार्किंग से लेकर नारायण नगर तक के अवैध निर्माणकर्ताओं को नोटिस थमाया गया है। मंगलवार को इन अतिक्रमणों को ध्वस्त करने की तैयारी की जा रही है। प्राधिकरण की ओर से एसडीएम या उनके प्रतिनिधि, पालिका ईओ से उपस्थित रहने का अनुरोध किया गया है। साथ ही सीओ नैनीताल से पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराने को कहा गया है।

इन लोगों को दिया नोटिस

अवैध निर्माण को लेकर सूखाताल पार्किंग में स्कूटर मैकेनिक राशिद, टी स्टाल के मालिक भगवत बिष्ट, टी स्टॉल के मालिक जगदीश सिंह, दीवानी राम, बारापत्थर तिराहा में भूपाल कार्की, प्रदीप, विरेंद्र सिंह रावत, कालाढूंगी मार्ग में घोड़ा स्टेंड के पास मोहम्मद फईम, मुमताज, नफीस, मोहम्मद अब्दुल, असगर, कालाढूंगी मार्ग में कमल शाही, लियाकत अली तथा तीनमूर्ति शिवमंदिर के पास के संजय कुमार को नोटिस दिया गया है।