October 19, 2021

व्यापारी के साथ मारपीट की घटना को लेकर अल्मोड़ा व्यापारियों में आक्रोश, सख्त कार्यवाही की मांग – नगर व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष कार्तिक साह

 3,329 total views,  2 views today

पलटन बाजार देहरादून में तीन युवकों ने व्यापारी के साथ मारपीट कर दी, और कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया । इस घटना से समस्त व्यापारियों में आक्रोश बना हुआ है ।
व्यापारियों ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों पर हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। उन्होंने मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए ।

यह था मामला

जानकारी के अनुसार पीड़ित व्यापारी  ने सात-आठ माह पहले राजीव गांधी काम्पलेक्स स्थित बाहुबली फाइनेंस आफिस से दस हजार रुपये  का लोन लिया था। कुछ माह पहले वे कंपनी को 15 हजार रुपये का भुगतान कर चुके हैं। इसके बाद भी कंपनी का स्टाफ उनसे और रकम अदा करने का दबाव बना रहे हैं । बुधवार को कंपनी ने उनकी दुकान पर आकर उन्हें धमकाने लगे । जिस पर वह तीनों युवकों के कहने पर कंपनी चले गये । और वहाँ तीनों युवकों ने उन्हें जमकर पीटा । इसके बाद पीड़ित अपने घर गया और अपने परिजनों को ये सब बात बताई, इस पर पीड़ित और पीड़ित के स्वजन कंपनी पहुंचे। और  जिसके बाद तीनों युवक पीड़ित को मारते हुए घसीट कर पलटन बाजार ले गए । पीड़ित का कहना है कि तीनों युवकों के पास चाक़ू और डंडे भी थे ।
सूचना पर तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया था । लेकिन कुछ ही दिन में तीनों युवकों को छोड़ दिया गया । जिससे समस्त व्यापारियों में आक्रोश बना हुआ है । व्यापारियों का कहना है कि युवकों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करनी चाहिए थी ।

व्यापारियों में रोष

वहीं नगर व्यापार मंडल अल्मोड़ा का कहना है कि
पलटन बाजार देहरादून में व्यापारी के साथ जो मारपीट की घटना हुई है वह निंदनीय है, और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं  उन्होंने कहा कि इस पर कार्यवाही नितांत आवश्यक है ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना किसी व्यापारी के साथ दोबारा न हो सके ।