November 29, 2021

पाकिस्तानी सेना के अधिकारी ने लगाया भारत पर इल्जाम, अफगानिस्तान को पाक के खिलाफ भड़काने के लिए ठहराया जिम्मेदार

 3,438 total views,  2 views today

पाकिस्तानी सेना के प्रॉपगैंडा विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) के प्रमुख डायरेक्टर जनरल बाबर इफ्तिखार ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत ने अफगानी सेना और नेताओं के दिमाग में साजिश के तहत जहर भरा था, उनको पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया है
जनरल बाबर इफ्तिखार ने आतंकी हमले करवाने का आरोप भी भारत के ऊपर मढ़ दिया है।

भारत पर आतंकी संगठनों के मिलकर हमलों की साजिश का आरोप लगाया है

बाबर इफ्तिखार ने रावलपिंडी में अपने संवाददाता सम्मेलन में भारत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, “मुझे लगता है कि भारत ने अफगानिस्तान में जो भी निवेश किया और जिस तरह का प्रभाव उन्होंने वहां विकसित किया, वह सब एक इरादे से किया गया था – पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने के लिए।” इसके अलावा नहीं डीजी आईएसपीआर ने भारत पर आतंकी संगठनों के मिलकर हमलों की साजिश का आरोप लगाया है।

भारत ने पाक के खिलाफ जहर भर दिया है

इफ्तिखार ने आगे कहा कि अफगान के नेताओं, अफगान नेतृत्व, सेना और खुफिया एजेंसी के दिमाग में भारत ने पाक के खिलाफ जहर भर दिया है। जिसके कारण अफगान नेतृत्व ने हमेशा पाकिस्तान के बारे में नकारात्मक बयान दिया है। बाबर ने आगे कहा कि अफगानिस्तान का राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने के लिए कई बार टीटीपी, आईएसआईएस जैसे आतंकवादी संगठनों के साथ भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ की मदद में शामिल हुआ है।

भारत की भूमिका उसको बेहद नकारात्मक लगती है

बाबर इफ्तिखार ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भारत को कटघरे में खड़ा करने की गुहार लगाते हुए कहा कि अगर भारत ने अपना काम किया होता, तो वे आज जो हो रहा है, उसे लेने के लिए तैयार होते, इसलिए भारत की भूमिका उसको बेहद नकारात्मक लगती है। इन्होंने दावा किया कि सैकड़ों और हजारों अफगान सेना के सैनिक भारत में प्रशिक्षण के लिए गए और सेना को प्रशिक्षित करने के लिए कई भारतीय सेना ने प्रशिक्षण टीमों को अफगानिस्तान भी भेजा था।