May 24, 2022

उत्तराखंड में जमकर वायरल हो रही अधजले शवों की तस्वीरें 1 सप्ताह पुरानी, प्रशासन ने कही ये बात

 1,835 total views,  2 views today

कोरोना संक्रमण से  होने वाली मौतों का आंकड़ा
बढ़ता ही जा रहा है । पिछले कुछ हफ्तों से लगातार यूपी-बिहार में नदियों में शव बहने की खबरें सामने आ रही थी ।
अब उत्तराखंड से भी ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं कि

जिनमें नदीं किनारे गाड़े गए शवों को कुत्ते नोच रहे थे ऐसी ही दिल दहला देने वाली खबरें सामने आ रही हैं ।

सोशल मीडिया में हो रही वायरल

उत्तराखंड के केदारघाट में अधजले शवों के नदी में बहने और कुत्तों के नोचने की तस्वीरें सामने से अब प्रशासन में हड़कंप मच गया है। यह तस्वीरें  सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही हैं । जिनमें नदीं किनारे गाड़े गए शवों को कुत्ते नोच रहे थे । कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हजारों की तादात में मौतें हुई हैं कोरोना का कहर किस प्रकार बरसा हैं यह इन तस्वीरों को देख के पता लगाया जा सकता है । हालात यह है कि शमशान घाट में लोगों को अपने परिजनों का अंतिम संस्कार करने के लिए लंबी लाइन में लगना पड़ रहा है ।


उपजिलाधिकारी ने बताया तस्वीरे 1 सप्ताह पुरानीं है

शवों के कुत्ते द्वारा नोचे जाने की तस्वीर के बारे में जब भटवाडी के उपजिलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में जो तस्वीर वायरल हो रही है वह एक सप्ताह पुरानी है उन्होंने कहा कि केदारघाट और दूसरे घाटों की नियमित रूप से सफाई की जा रही है और प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है उन्होंने यह भी बताया कि इस बारे में निर्देश जारी किए जा चुके हैं और शवों का पूरा विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा

एक व्यक्ति ने  बताया कि पिछले कई दिनों से केदारघाट में अधजले शव बहते हुए नजर आ रहे हैं जिससे यहां लोगो को संक्रमण का भय सता रहा है ।
व्यक्ति ने बताया कि इस साल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मरने वालों का अंतिम संस्कार केदारघाट में किया गया था हो सकता है कि ये शव उन्हीं लोगों के हों जानकारी में पता चला कि भागीरथी नदी का जल स्तर बढ़ने से कई अधजले शवों के अंग तो बह गए लेकिन जो नहीं बह पाए वे नदीं में किनारे लग गए । अब इन शवों के अंगों को कुत्ते नोच रहे है ।