June 22, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ में सड़कों की बदहाली को लेकर विधायक का अनिश्चितकालीन धरना, प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी उठाए सवाल

सीमांत की सड़कों की बदहाली को लेकर विधायक मयूख महर अनिश्चितकालीन धरने में बैठे। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह बनें गड्ढों को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा सड़कें दुर्घटना का सबब बनी हुई हैं, बावजूद इसके प्रशासन गंभीरता नहीं दिखा रहा। विधायक के धरने में बैठने से प्रशासनिक अमले में भी हडकंप मच गया। डीएम के आश्वस्त करने के बाद विधायक ने डेढ़ घंटे बाद धरना समाप्त कर दिया।

विधायक महर कार्यकर्ताओं के साथ टकाना रामलीला मैदान स्थित धरना स्थल पहुंचे

सोमवार को विधायक महर कार्यकर्ताओं के साथ टकाना रामलीला मैदान स्थित धरना स्थल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शन किया और बाद में धरने में बैठ गए। विधायक महर ने कहा एंचोली से रई के बीच सड़क एनएच के अंतर्गत आती है, जो वर्तमान में खस्ताहाल हो चुकी है। एंचोली से कुमौड़ के एक किमी के दरमियान ही सौ से अधिक गड्ढे बने हुए हैं। बारिश होते ही इन गड्ढों में पानी भर जाता है। जिससे लोगों के लिए आवाजाही करना मुश्किल हो गया है। विशेषकर स्कूली बच्चों इन सड़कों से खासे परेशान हैं। साथ ही कई बाइक सवार भी इन गड्ढों के फेंर में फंस कर चोटिल हो चुके हैं।

स्थानीय नागरिक लंबे समय से सड़क सुधारीकरण की कर रहे मांग

स्थानीय नागरिक लंबे समय से सड़क सुधारीकरण की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। करीब 90 मिनट तक विधायक महर धरने में डटे रहे। बाद में डीएम डॉ. आशीष चौहान ने धरनास्थल पहुंचकर आगामी 15 मई तक सड़कों में डामरीकरण करने की बात कहीं और तब कहीं जाकर विधायक ने अनिश्चितकालीन धरना समाप्त किया।