June 13, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

प्रधानमंत्री मोदी की 24 दिसंबर को हल्द्वानी में होने वाली जनसभा अब इस जगह होगी आयोजित.. उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ (22 दिसंबर )

Ten

◆ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा है कि नया संसद भवन अगले वर्ष नवम्बर तक बन कर तैयार हो जाएगा। श्री बिड़ला ने संवाददाताओं को बताया कि वे नए भवन निर्माण कार्य की प्रगति की लगातार समीक्षा कर रहे हैं और इस सिलसिले में संबंधित एजेंसियों के सम्पर्क में हैं।

◆ कोविड-19 के ओमीक्रोन वैरियंट की आशंका को देखते हुए प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने व्यापक तैयारियां की हैं। राज्य की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरह की चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

◆ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी चुनाव होने हैं। ऐसे में दोनों राज्यों में चुनाव आयोग और प्रशासन तैयारियों में जुटा है। इसी के तहत आज हरिद्वार और उससे सटे मुजफ्फरनगर के जिला व पुलिस प्रशासन की साझा बैठक हुई।

◆ रुद्रप्रयाग: राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के अवसर पर 24 दिसंबर को कंज्यूमर नो यूअर राइट्स की थीम पर एक दिवसीय विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। कार्यशाला में जनपद स्तरीय जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण प्रतिभाग करेंगे।

◆ मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 23 से 25 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा।

◆ राष्ट्रपति ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा को नया कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया ।

◆ राष्ट्रपति ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा को नया कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया ।

◆ प्रधानमंत्री मोदी की 24 दिसंबर हल्द्वानी में होने वाली जनसभा अब अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के बजाय एमबी इंटर कॉलेज में होगी।

◆ हरीश रावत ने पार्टी लीडरशिप और अन्य नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा है कि जिनके आदेश पर मुझे तैरना है, उनके नुमाइंदों ने मेरे हाथ-पांव बांध रखे हैं।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दून मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने मरीजों का हालचाल जाना। दून मेडिकल कॉलेज में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए कार्यदाई संस्था को शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।