January 21, 2022

अल्मोड़ा जिले में सहकारी बैंक के मोबाइल एटीएम वैन से मिलेगी राहत

 2,716 total views,  5 views today

आज अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक लिमिटेड अल्मोड़ा नाबार्ड के सौजन्य से मिली दो नई मोबाइल एटीएम वैन का विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया। जिसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वह सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने संयुक्त रूप से किया। नाबार्ड द्वारा पूरे प्रदेश के जिला सहकारी बैंकों में मोबाइल एटीएम वैन उपलब्ध कराई है।

मोबाइल बैंक का किया शुभारंभ-

अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक की मोबाइल बैंक का शुभारंभ जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर विनीत बिष्ट, पुष्पा बिष्ट कमला बहुगुणा व बैंक के सचिव महाप्रबंधक नरेश चन्द्र द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। जिसमें सबसे पहले रिबन काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। फिर मोबाइल वेन को हरी झंडी दिखाकर आम जनता के लिए रवाना किया।

मोबाइल वेन से यह मिलेगी सुविधा-

कार्यक्रम को दूरभाष से संबोधित करते हुए कहा गया कि यह मोबाइल में बैंक के दूरस्थ अंतिम छोर पर बैठे हर व्यक्ति को एटीएम वैन के द्वारा बैंक की सुविधा प्राप्त होगी और महिलाओं बुजुर्गों और दिव्यांगों को घर घर जाकर सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार की ऐसी सोच हो सकती है कि हर व्यक्ति को सरलता के साथ आवश्यक चीजें मिल सके और आमजन तक इसका लाभ प्राप्त हो। कई लोग सहकारी बैंक को अपनी आजीविका का साधन बना रहे हैं बिना ब्याज के ऋण, महिला समूह को 500000 तक का बिना ब्याज का ऋण उपलब्ध करा रही है।

यह लोग रहे उपस्थित-

इस कार्यक्रम में जिला सहकारी बैंक के उप महाप्रबंधक डी एस नपच्याल,जी आर गौतम,कमल कृष्ण, श्रीमती लता तिवारी,श्वेता उपाध्याय, भूपेंद्र बिष्ट, चन्द्र शेखर बिष्ट सहित समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।