July 3, 2022

रूद्रपुर: संप्रदाय विशेष के लिए कालोनी बनाने के मामले में डीआईजी ने दिए कार्यवाही के आदेश

 1,444 total views,  2 views today

रुद्रपुर में संप्रदाय विशेष के लिए कालोनी बनने की खबर सामने आई है ‌जिसका लोगों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध किया जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी ने मामले में संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच करने के निर्देश दे दिए हैं।

जगह जगह लगे हैं पोस्टर

आपको बता दें कि रुद्रपुर के ग्राम लालपुर में संप्रदाय विशेष के लिए कालोनी का निर्माण किया जा रहा है। जिसका प्रचार करने के लिए जगह जगह पोस्टर चिपकाए गए हैं जिनमें लिखा है कि रुद्रपुर के लालपुर में पहली बार मुस्लिम कालोनी, आसान मासिक किस्तों में प्लाट उपलब्ध और यह पोस्टर उत्तर प्रदेश के बरेली व रामपुर जिले में जगह जगह चिपकाए गए हैं। पुलिस व खुफिया विभाग मामले में संज्ञान लेते हुए मामले की जांच कर रहा है। इससे संप्रदाय विशेष के लिए कालोनी बनाने वालों की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही है।

संप्रदाय विशेष कालोनी बनाने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही

हिंदू संगठनों ने कोतवाली में शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय में डीजीपी की प्रेसवार्ता में कहा कि संप्रदाय विशेष कालोनी काटने के मामले की जांच कराई जा रही है। इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।