October 22, 2021

एसएसजे विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम सेमेस्टर के लिए प्रवेश प्रारंभ, 23 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

 3,267 total views,  2 views today

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो0 सुशील कुमार जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि शैक्षिक सत्रः 2021-22 हेतु सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के समस्त परिसरों/संबंद्ध महाविद्यालयों/संस्थानों के समस्त पाठ्यक्रमों में स्नातक प्रथम सेमेस्टर/प्रथम वर्ष में विद्यार्थियों के प्रवेश 2 अगस्त से प्रारंभ किए जा रहे हैं।

23 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं

इसके लिए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन पंजीकरण फार्म के माध्यम से दिनांकः 2 अगस्त, 2021 से दिनांक 23 अगस्त, 2021 तक रु0 100 का भुगतान कर प्रवेश हेतु अपना पंजीकरण/आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फॉर्म भरने से वंचित रह गए विद्यार्थियों को एक अंतिम मौका

दूसरी जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक प्रो0 जोशी ने बताया कि एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के समस्त परिसर/संबद्ध महाविद्यालय/संस्थान में शैक्षिक सत्र 2020-21 के स्नातक प्रथम सेमेस्टर/प्रथम वर्ष एवं स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के ऑनलाइन परीक्षा आवेदन फॉर्म भरने से वंचित रह गए विद्यार्थियों को एक अंतिम अवसर देते हुए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म दिनांक 23 जुलाई से 3 अगस्त तक खोला गया है। साथ ही बीएड/एमएड, एलएलबी/एलएलएम प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं हेतु पंजीकृत विद्यार्थियों के लिए भी ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म दिनांक 06 अगस्त तक बिना विलंब शुल्क के खोला गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा शुल्क के ऑनलाइन भुगतान करते समय आ रही पेमेंट गेटवे संबंधी दिक्कतों को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को दिनांक 21 अगस्त तक बिना विलंब शुल्क के विस्तारित किया गया है।

वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं जानकारी

प्रो0 जोशी ने सभी महाविद्यालयों/परिसरों/संस्थानों के स्नातक प्रथम सेमेस्टर/वर्ष एवं स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय के ऑनलाइन परीक्षा पोर्टल के माध्यम से परीक्षा फॉर्म भरने की अपील की है। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।