August 15, 2022

भाजपा में ऐसे मूर्ख लोग पदाधिकारी बने बैठे हैं जिन्हें कोई समझ नहीं – अशोक गहलोत

 2,086 total views,  4 views today

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के हनुमानगढ़ में एक दलित युवक की हत्या के मामले में उनकी सरकार की आलोचना कर रहे भाजपा नेताओं पर मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा में ऐसे मूर्ख लोग पदाधिकारी बने बैठे हैं जिन्हें कोई समझ नहीं है। गहलोत ने कहा कि वह खुद इस तरह की घटनाओं की निंदा करते हैं और इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ लिया गया है।

इस तरह की बेवकूफी वाली बातें बोलते हुए मैं पहली बार नेताओं को देख रहा हूं

हनुमानगढ़ की घटना की तुलना उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से किए जाने के सवाल पर गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस तरह की बेवकूफी वाली बातें बोलते हुए मैं पहली बार नेताओं को देख रहा हूं, जो मुख्यमंत्री के उम्मीदवार बने बैठे हैं। वे ऐसी बेवकूफी की बात कर रहे हैं कि राजस्थान में प्रियंका गांधी या राहुल गांधी क्यों नहीं आ रहे? यहां तो उनकी सरकार है, वे तो वहां जाएंगे जहां सत्ता पक्ष की सरकार है चाहे उत्तर प्रदेश हो या कोई और राज्य। गहलोत ने आगे कहा कि हमारे यहां प्रधानमंत्री को आना चाहिए, गृहमंत्री को आना चाहिए, जेपी नड्डा को आना चाहिए। देखें जाकर हनुमानगढ़ में क्या हुआ? किस प्रकार घटना हुई, लिंचिंग हुई? हम तो खुद उसकी निंदा करते हैं। हमने अविलंब कार्रवाई की और आरोपियों को पकड़ा गया।भाजपा के स्थानीय नेताओं पर कटाक्ष करते हुए गहलोत ने कहा कि ऐसे मूर्ख लोग इनके पदाधिकारी बन गए हैं जिन्हें यह भी समझ नहीं कि किस तरह की घटना में कैसे प्रतिक्रिया व्यक्त की जाए। मृतक के घर कोई गया नहीं है। यहां बैठकर बयानबाजी करते रहते हैं‌।

यह है मामला

हनुमानगढ़ के प्रेमपुरा गांव में एक युवक की सात अक्टूबर को कथित प्रेम प्रसंग में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस इस मामले में अब तक सात आरोपियों को पकड़ चुकी है‌।