July 3, 2022

यह है दुनिया की सबसे डरावनी जगह, जो भी गया वापस नहीं लौटा, जानिये इस शापित आइलैंड के बारे में

 1,172 total views,  4 views today

दुनिया इतनी रहस्यमयी है इस बात का अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता है । आज हम आपको ऐसे ही एक रहस्यमयी आइलैंड के बारे में बताने जा रहे हैं  ।

इटली का पोवेग्लिया आइलैंड

इटली के पोवेग्लिया आइलैंड अपनी रहस्यमयी बातों के लिए काफी चर्चाओं में बना रहता है । कहा जाता है कि इस द्वीप में आज तक जो भी गया वह वापस नहीं लौटा । ये आइलैंड इटली के वेनिस शहर और लिडो के बीच वेनेशियन खाड़ी में स्थित है । इस आइलैंड में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं हैं । कहा जाता है कि जब इटली में बहुत साल पहले प्लेग फैला तो उस दौरान वहां कोई इलाज़ मौजूद नहीं था । तब वहां की सरकार ने तकरीबन 1,60,000 मरीजों को यहां लाकर जिंदा जला दिया इसके बाद वहां एक और बीमारी काला बुखार नाम की बहुत तेज़ी से फ़ैल गई । इसके बाद सरकार ने यह निर्णय लिया की  इन लोगों की लाशों को भी उसी आइलैंड पर दफना दिया जाए । तबसे कहा जाता है कि यह जगह शापित है । और यहां कई आत्माएं भटकती है । इतना ही नहीं कई लोगो ने यहां आत्माओं को भटकता हुआ भी देखा है ।

सरकार ने लगाया प्रतिबंध

कई स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां से बहुत अजीबोगरीब आवाज़ सुनाई देती है । सरकार ने भी इस जगह में जाने से प्रतिबंध लगा दिया है । यही वजह है कि दुनिया की सबसे शापित और डरावनी जगह मानी जाती है ।