August 14, 2022

आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में आज का दिन रहा भारत के नाम, छह स्वर्ण,छह रजत और दो कांस्य पदक जीत पदक तालिका के शीर्ष पर भारत

 1,985 total views,  2 views today

आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाजों ने चार मेडल जीतकर रविवार को पदक तालिका में पहले स्थान हासिल कर लिया है। भारत इस प्रतियोगिता में अब तक 14 पदक अपने नाम कर चुका है।

मनु भाकर के नाम आज का दिन

एक दिन में दो स्वर्ण पदक जीत आज का दिन मनु भाकर ने अपने नाम किया। इसी के साथ चैंपियनशिप में उनके स्वर्ण पदकों की संख्या तीन हो गई है। उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीतने के बाद रिदम सांगवान और शिखा नारवाल के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल महिला टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया।

बेलारूस को हरा जीता स्वर्ण

नवीन, सरबजोत सिंह और शिव नरवाल की पुरुष टीम ने भी बेलारूस को 16-14 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। साथ ही पहले पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम ने गोल्ड मेडल जीता था। जबकि, महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में भारत को रजत पदक मिला। हंगरी ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में भारत अब तक छह स्वर्ण, छह रजत और दो कांस्य पदक अपनी झोली में डाले हैं।