October 19, 2021

टोक्यो ओलंपिक: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाडी पी वी सिंधु अपना पहला मैच जीतकर अगले दौर में पहुंची

 3,997 total views,  2 views today

ओलिम्पिक में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाडी और रिओ ओलिंपिक 2016 की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु अपना पहला मैच जीतकर अगले दौर में पहुंच गई हैं। सिंधु ने इजराइल की कसिनिया पोलिकारपोवा को 21-7, 21-10 से पराजित किया।

भारतीय जोड़ी ने पुरुषों की लाइट वेट डबल्‍स स्‍कल स्‍पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है

नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह की भारतीय जोड़ी ने पुरुषों की लाइट वेट डबल्‍स स्‍कल स्‍पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय जोड़ी ने रेपेचेज मुकाबले के दूसरे राउंड में तीसरा स्‍थान हासिल किया। महिलाओं की लेजर रेडियल मुकाबले में नेथ्रा कुमानन अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं पुरुषों की लेजर स्‍पर्धा में विष्‍णु सर्वानन अपनी चुनौती पेश करेंगे।

दिव्यांश सिंह पंवार पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में निशाने लगा रहे हैं


इससे पहले निशानेबाजी में मनु भाकर और यशस्‍वनी देसवाल महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्‍टल के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं, जबकि अंगद बाजवा और मिराज अहमद खान पुरुषों की स्‍कीट क्‍वालिफिकेशन में अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं। वहीं दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में निशाने लगा रहे हैं।

सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी पहले मुकाबले में हार गई

सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी पहले मुकाबले में हार गई । उन्हें यूक्रेन की जोड़ी ने हराया। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना को 6-0, 7 -6, 10-8 से हार का सामना करना पड़ा है । सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी रविवार को टोक्यो ओलंपिक महिला युगल के पहले दौर में यूक्रेन की नादिया और लियुडमाइला किचेनोक बहनों से हार गई । शुरुवात में सानिया और अंकिता ने पहला सेट 6 -0 से जीतकर शानदार शुरुआत की । लेकिन अगले दो सेट में वह चूक गये और भारतीय जोड़ी का करीब डेढ घंटे तक चला यह मुकाबला 6-0, 7 -6, 10-8 से हार गई है ।

प्रणीती नायक ऑल राउंड क्‍वालीफाई नहीं कर पाई

वहीं महिलाओं की आर्टिस्टिक जिमनास्टिक में भारत की एकमात्र खिलाड़ी प्रणीती नायक ऑल राउंड क्‍वालीफाई नहीं कर पाई हैं।