October 26, 2021

शोपियां मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सहित दो आतंकवादी ढेर

 1,557 total views,  2 views today

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के चेक सादिक खान इलाके में रविवार शाम सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि इनमें से एक आंतकवादी लश्कर-ए-तयैबा का शीर्ष कमांडर था। उसकी पहचान इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम के रूप में हुई है। वह 2017 से आतंकी गतिविधियों में शामिल था।

लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

दरअसल, शोपियां जिले के सादिक खान इलाके में रविवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर इश्फाक डार सहित दो आतंकियों को मार गिराया गया है। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के शवों को कब्जे में लिया है। मुठभेड़स्थल से सुरक्षाबलों को हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्रियां बरामद हुई हैं। इलाके में अन्य आतंकियों के छुपे होने की आशंका में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान सोमवार को भी की।

एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवानों मिल कर चलाया अभियान

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजदूगी की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके में पहुंचकर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को आता देख गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। रविवार देर रात के बाद मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर इश्फाक डार सहित दो आतंकियों को मार गिराया गया।

पुलिस कर रही थी आतंकियों को ट्रैक

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या, मोबाइल की दुकान के मालिक की हत्या और ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की हत्याओं में भी लश्कर के इन्हीं आतंकियों का हाथ था। हम उन्हें ट्रैक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन वे नहीं माने, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें दोनों आतंकी मारे गए।