October 4, 2022

भगवान बदरीनाथ के कपाट कल सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर खुलेंगें… उत्तराखंड टॉप टेन(7 मई)

Ten

 4,091 total views,  2 views today

◆ केदारनाथ के कपाट खुलने के पहले दिन 23 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने केदारनाथ धाम में दर्शन किए है। यह पहले दिन भक्तों की संख्या का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

◆ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कहा है कि बच्चों के भविष्य को लेकर शिक्षा की गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आधुनिक समाज की मांग हैं और चाहे कोई भी क्षेत्र हो गुणवत्ता की मांग हर जगह होती हैं।

◆ मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जैसे जिले के ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बूंदाबांदी की संभावना है, लेकिन राज्य के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

◆ कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट।

◆ शनिवार को प्रदेशभर में 17 नए केस मिले हैं। इसके बाद अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 111 रह गई है।

◆ केदारनाथ यात्रा मार्ग में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए और संभावित आपदाओं में कुशल आपदा प्रबंधन को देखते हुए जंगलचट्टी में डीडीआरएफ जवानों की तैनाती कर दी गई है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने यह जानकारी दी।

◆ उत्तराखंड पुलिस ने एटीएम बदलकर लोंगो के साथ ठगी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के पाँच सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

◆ भगवान बदरीनाथ के कपाट कल सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे। कपाट खुलने से पूर्व मंदिर को कई क्विंटल गेंदे और चम्पा चमेली के फूलों से सजाया गया है।

◆ कांग्रेस विधायक दल के उपनेता भुवन कापड़ी ने सरकार पर खटीमा की उपेक्षा और खटीमा के लोगों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया, कहा कि खटीमा विधानसभा सीट पर कांग्रेस को विजयी बनाने की सजा आम लोगों को दी जा रही है। सरकार के इशारे पर पुलिस गरीबों का उत्पीड़न कर रहीं है।

◆ कुमाऊं ट्रांसपोर्ट यूनियन संयुक्त मोर्चा ट्रांसपोर्ट नगर हल्द्वानी ने मालवाहक वाहनों का भाड़ा बढ़ा दिया है। वाहनों के भाड़े में 7 से 30 रुपये प्रति कुंतल तक बढ़ोतरी की गई है।