October 16, 2021

उत्तराखंड: कोरोना महामारी में जिंदगी गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए आज सुबह 11 बजे दून से लेकर चारधाम तक होगी सर्व धर्म प्रार्थना

 1,605 total views,  2 views today

भारत देश आज कोरोना संक्रमण जैसी वैश्विक महामारी से जंग लड़ रहा है। जिसमें अब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर कम होने लगा है। लेकिन इस महामारी ने अपने विकराल रूप से कई लोगों को अपना ग्रास बना लिया। जिससे कई परिवार बिखरे, अपनों को खोने का गम झेला। भारत में कोरोना वायरस ने जो अपना सितम ढाया है वह जख़्म अभी भी लोगों में है। वही आज उत्तराखण्ड में एक प्राथना यात्रा हो रही है।

आज सुबह 11 बजे दून से लेकर चारधाम तक होगी प्रार्थना-

कोरोना जैसी भयानक महामारी में बहुत से लोगों ने अपनी जिंदगी गंवाई है। जिसके लिए कोरोना महामारी में जिंदगी गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए दून से लेकर चारधाम तक सर्व धर्म प्रार्थना होगी। यह प्राथना आज सुबह 11 बजे से होगी।

कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने को भी करेंगे दुआ-

इस दौरान राज्य  के समस्त जनपदों में सरकारी दफ्तर, निजी दफ्तर, बाजार, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे, चर्च समेत घरों में भी हर वर्ग के सदस्य दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करेंगे।

कोरोना मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी करेंगे कामना-

वही इसमें कोरोना मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी करेंगे। साथ ही इस महामारी में अपना जीवन ताक पर रख कार्य कर रहे कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने को भी दुआ करेंगे।