October 22, 2021

उत्तराखंड: कोविड कर्फ्यू की एसओपी में किया संशोधन, जाने और क़्या मिली छूट

 1,845 total views,  4 views today

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है। उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के रोज मामले सामने आ रहे हैं,लेकिन इनमें गिरावट दर्ज की गई है। जिससे मृत्यु दर घटी है। वही उत्तराखण्ड में एक बार और कोविड कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया गया है। जिस पर 6 जून को आदेश जारी किए गए थे। जो 15 जून की सुबह तक लागू रहेगा। जिसके बाद आज कोविड कर्फ्यू की एसओपी में कुछ संशोधन किए गए हैं। 

अब कोविड कर्फ्यू में यह दुकानें भी खुल सकेंगी-

उत्तराखंड सरकार द्वारा जारी आदेश में जो संशोधन किया गया उसके तहत राज्य भर में क्रॉकरी(बर्तन) की दुकानें, हौजरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल्स और इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स, कंप्यूटर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर, वेब डिजाइनिंग, हार्डवेयर पेंट्स, सैनिटरी, स्टोन, कारपेंटर्स, फर्नीचर और टिंबर मर्चेंट्स की भी दुकानें खुल सकेंगी। ये दुकानें 8 और 11 जून को सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी।

माल वाहक वाहनों को भी मिली छूट-

आज जारी संशोधित एसओपी के मुताबिक सभी माल वाहक वाहनों को सामग्री लोड या अनलोड करने की अनुमति होगी। इसी के साथ होलसेलर और रिटेलर दुकानों के गोदामों में सामान को लोड करने और उतारने की भी अनुमति होगी। जिसकी अनुमति हर दिन चौबीसों घंटे रहेगी।

यह दुकानें भी कोविड कर्फ्यू में खुलेंगी-

कोविड कर्फ्यू में दुकानें हर रोज दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी तो वहीं, स्टेशनरी की दुकानें, जनरल स्टोर और किराने की दुकानें, 09 जून और सोमवार 14 जून को सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक खुलेंगी। वही कपड़ा, रेडीमेड, दर्जी की दुकानें, चश्मे की दुकानें, साइकिल स्टोर, मोटर पार्ट्स और ड्राई क्लीनर्स की दुकानें 11 जून शुक्रवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुलेंगी। इसी के साथ फोटोकॉपी की दुकानें, टिम्बर मर्चेंट की दुकानें 9 जून बुधवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुलेंगी। शराब की दुकानें 9 जून बुधवार, 11 जून शुक्रवार और 14 जून सोमवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुलेंगी। लेकिन बार नहीं खोले जाएंगे।

15 जून के बाद अनलाॅक प्रक्रिया हो सकती है शुरू-

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट हो रही है। जिसके बाद और हालात सुधारने के लिए कोविड कर्फ्यू बढ़ाया गया है। जिसमें स्थिति सामान्य होने पर 15 जून के बाद कोविड कर्फ्यू हटाया जा सकता है, और रियायत मिल सकती है।