October 22, 2021

उत्तराखंड: देहरादून के अमित पांडे बने क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के मैनेजर क्रिकेट आपरेशन

 2,407 total views,  2 views today

आज देश विदेश में क्रिकेट का लोगों में काफी क्रेज है। जिसमें हर उम्र के लोगों की दीवानगी देखने को मिलती है। आज हर जगह से लोग क्रिकेट में अपना खुब नाम कमा रहे हैं। वही उत्तराखंड में ऐसे बहुत से होनहार खिलाड़ी है जो क्रिकेट में अपना बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके लिए अब क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने प्रदेश में क्रिकेट को और ज्यादा बुलंदियों पर ले जाने की जिम्मेदारी पूर्व क्रिकेटर अमित पांडे को सौंपी है।

अमित पांडे को बनाया मैनेजर क्रिकेट आपरेशन-

अमित पांडे देहरादून के निवासी है। अमित पांडे ने वर्ष 2003 में विज्जी ट्राफी में नार्थ जोन क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया। उस समय अमित पांडे एकमात्र क्रिकेटर थे, जिन्होंने विज्जी ट्राफी में नार्थ जोन क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया। जिन्हें अब क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने मैनेजर क्रिकेट आपरेशन (प्रबंधक क्रिकेट संचालन) बनाया है।

15 जुलाई से संभालेंगे कार्यभार-

अमित पांडे ने युवराज सिंह, पीयूष चावला व सुरेश रैना के साथ क्रिकेट की शुरुआत की थी। अमित पांडे 15 जुलाई से अपना कार्यभार संभालेंगे। इसी के साथ अमित के पास क्रिकेट गतिविधियों के साथ सभी जिला संघों में क्रिकेट गतिविधियां विकसित करने की जिम्मेदारी है। इसके अलावा अमित पांडे के पास प्रदेश में अंतर राज्य क्रिकेट गतिविधियां शुरू कराने, सीएयू प्रबंधन, क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी, चयन समिति से समन्वय बनाकर सभी आयु वर्गों की टीमों के लिए प्रशिक्षण कैंप,अभ्यास सत्र, अभ्यास मैच और मैत्री मैच कराने की जिम्मेदारी भी है।