August 14, 2022

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने पुनर्वासित परिवारों के पुनर्वास क्षेत्र में बिजली, पानी सड़क और अन्य मूलभूत सेवाओं की पर्याप्त व्यवस्था करने के दिए निर्देश

 2,298 total views,  2 views today

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने मुख्यमंत्री आवास में अंतरराष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में अधिकारियों को पुनर्वासित परिवारों के पुनर्वास क्षेत्र में बिजली, पानी सड़क और अन्य मूलभूत सेवाओं की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

आठ जनपदों के पुनर्वासित गांवों के लोगों से बात कर उनकी समस्याएं सुनी

उन्होंने कहा कि पुनर्वासित गांवों में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए व्यवस्था मनरेगा से कन्वरजेंस एवं जिलाधिकारी के नियंत्रणाधीन विभिन्न फंडों से की जाए। इसके बाद भी कोई परेशानी हो तो मामला शासन स्तर पर लाया जाए।मुख्यमंत्री श्री धामी ने वर्चुअल माध्यम से आठ जनपदों के पुनर्वासित गांवों के लोगों से बात कर उनकी समस्याएं सुनी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी समस्याओं का उचित हल निकालने का प्रयास किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील गांवों का सर्वे किया जाए। जिन गांवों एवं परिवारों को तत्काल पुनर्वासित करने की आवश्यकता है, उनकी सूची जल्द उपलब्ध कराई जाए। पुनर्वासित क्षेत्र में अवस्थापना विकास के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

·

यह लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास मंत्री धन सिंह रावत, सचिव आपदा प्रबंधन श्री एस.ए.मुरूगेशन, वर्चुअल माध्यम से सभी जिलाधिकारी उपस्थित थे।