October 2, 2022

उत्तराखंड: सीएम धामी ने सभी जिलाधिकारियों और आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों के साथ बैठक कर दिए ये निर्देश

 1,179 total views,  2 views today

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी
ने प्रदेश में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए सचिवालय में सभी जिलाधिकारियों और आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों और एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर बारिश की स्थिति एवं आपदा प्रबंधन आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

18 अक्टूबर को अवकाश रखने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री श्री धामी ने प्रदेश के सभी स्कूलों में 18 अक्टूबर को अवकाश रखने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने पर्यटक और तीर्थयात्रियों की भोजनादि की व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं जरूरी होने पर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ठहराने की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

जिलों और तहसील स्तरों पर कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित हों

मुख्यमंत्री श्री धामी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राज्य, जिलों और तहसील स्तरों पर कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित हों। जिलों से आगामी दो दिन, हर घंटे रिपोर्ट भेजी जाए। किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने पर उसकी सूचना तुरंत दी जाए एवं रिस्पांस टाइम कम से कम होना चाहिए।

नदियों के जलस्तर पर लगातार नजर रखी जाए।

उन्होंने कहा कि नदियों के जलस्तर पर लगातार नजर रखी जाए। आईटीबीपी, सीडब्ल्यूसी, बीआरओ, एसडीआरएफ, राजस्व, पुलिस आदि आपसी समन्वय से काम करें। लैंडस्लाइड जोन पर विशेष ध्यान रखा जाए तथा रास्ते बंद होने पर उसे तुरंत खोलने की व्यवस्था हो ।