May 24, 2022

उत्तराखंड: अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में काउंसलिंग के जरिये जल्द होगी शिक्षकों की तैनाती, शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

 3,022 total views,  7 views today

उत्तराखंड से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है। उत्तराखंड में जल्द ही अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। जिसमें शिक्षकों की तैनाती काउंसलिंग के माध्यम से की जाएगी।

वाक इन इंटरव्यू के जरिये होगी शिक्षकों की तैनाती-

इस संबंध में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने 3 दिनों के भीतर इसकी नियमावली बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने यह भी निर्देश दिए है कि जल्द प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों का नजदीकी उत्कृष्ट विद्यालयों में विलय किया जाए। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के शेष रिक्त पदों पर केंद्रीय विद्यालयों की भांति वाक इन इंटरव्यू के जरिये शिक्षकों की तैनाती की जाए।

इन पदों को शीघ्र भरे जाने के दिए निर्देश-

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें मंत्री अरविंद पांडेय ने यह भी निर्देश दिए कि हाई स्कूल में प्रधानाध्यापक और इंटर कालेजों में प्रधानाचार्यों के रिक्त पद शीघ्र भरे जाए। वही मंत्री अरविंद पांडेय ने अगस्त के पहले सप्ताह से राजकीय विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क पुस्तकें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने नवोदय विद्यालयों में कक्षा नौ व कक्षा 11 में भी दाखिले करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने अशासकीय विद्यालयों में जल्द तदर्थ शिक्षकों को नियमित करने के लिए प्रक्रिया पूर्ण करने के भी निर्देश दिए हैं।