December 4, 2022

उत्तराखंड: भारी बारिश के चलते 107 सड़के बंद, रानीबाग पुल भी क्षतिग्रस्त, 24 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट

 2,817 total views,  2 views today

उत्तराखंड : इन दिनों हो रही भारी बारिश के कारण यातायात बहुत अधिक बाधित हुआ है । भारी बारिश के चलते रविवार को 107 सड़के बंद हो गयी । बारिश की वजह से सड़कों को खोलने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । लोगों को आवाजाही में भी परेशानी हो रही है ।  मिली जानकारी के अनुसार रविवार को भारी बारिश के चलते राज्य भर में कुल 40 सड़कों को खोला गया है । 

रानीबाग पुल की सड़क भी क्षतिग्रस्त

भारी बारिश के चलते  भीमताल रोड स्थित रानीबाग पुल की सड़क भी क्षतिग्रस्त होकर खाई में समा गया ।  जिससे वाहनों के आवागमन से दुर्घटना की स्थिति बनी हुई है। फिलहाल स्थानीय प्रशासन ने सड़क पर आवागमन पर  रोक लगा दी है  और आने वाले सभी वाहनों को ज्योलीकोट की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है।भीमताल पुल पहले से ही कमजोर माना जा रहा है।भीमताल रोड पर पर्यटकों की भारी भीड़ के चलते वाहनों की संख्या अधिक हो गई थी। जिस कारण रविवार की देर रात पूल का हिस्सा टूट गया और खाई में समा गया । 

पूर्णागिरि जाने पर रोक

लगातार हो रही बारिश के कारण पूर्णागिरि मार्ग पर लगातार बोल्डर और पत्थर गिर रहे हैं। मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट के बाद सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने 20 जुलाई तक श्रद्धालुओं के पूर्णागिरि जाने पर रोक लगा दी है।

अलर्ट के निर्देश


उत्तराखंड के सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है । पहाड़ी इलाको में लगातार बारिश होने से भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है ।  जिसके चलते सरकार ने पुलिस प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है । मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इसी तरह से मौसम का मिजाज 24 घंटे तक बना रह सकता है ।