December 8, 2021

उत्तराखण्ड: बिजली की समस्या का 2 घंटे में होगा समाधान, जाने कैसे

 2,321 total views,  2 views today

उत्तराखंड: अब बिजली की समस्या होने पर मात्र 2 घंटे में बिजली की समस्या का समाधान होगा । अब उपभोक्तओं को बिजली के लिए लंबा इंतज़ार नहीं करना होगा । क्योंकि इसके लिए एक टोल फ्री न० जारी किया गया है । उपभोक्ता 1912 में कॉल करके अपनी समस्या दर्ज करवा सकते हैं ।  इसके अलावा राज्य के किसी भी इलाके में बिजली जाती होती है तो उपभोक्ता उपयुक्त टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं ।

कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं


उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के नए एमडी  दीपक रावत ने , बिजली उपभोक्ताओं  को बिजली समस्या से न जूझना पड़े, इसको लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं । उनका  कहना है कि किसी भी उपभोक्‍ता को बिजली की समस्‍या के समाधान के लिए लम्बा इंतजार नहीं करना होगा । इसके लिए उन्‍होंने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है ।

एमडी की जनता से अपील


सरकार ने राज्य में 24 घण्टे बिजली देने का वादा किया है । जिसके चलते यूपीसीएल एमडी ने जनता से अपील भी की है कि किसी भी इलाके में बिजली गुल हुई तो उसकी सूचना टोल फ्री नंबर पर दें, ताकि समय रहते समस्या का समाधान किया जा सके । यह सुविधा मिलने के बाद उम्मीद है कि राज्य में बिजली से सम्बंधित समस्या सामने नहीं आएगी ।

अधिकारी या कर्मचारी की काम में लापरवाई पाई गयी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी


लेकिन किसी इलाके में बिजली के तार चेंज होने हों या फिर पोल बदलना या बड़ा फॉल्ट आता है तो भी उपभोक्ताओं को पता रहना चाहिए ,
कि कब तक समस्या का हल निकला जायेगा । इसको जानकारी उन्हें टोल फ्री न० से प्राप्त होगी । इसके अलावा अगर किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की काम में लापरवाई पाई गयी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।