August 14, 2022

उत्तराखंड: सोशल मीडिया के माध्यम से पहले महिला ने भेजी रिक्वेस्ट, फिर लगा दिया 19 लाख का चूना, जाने पूरा मामला

 3,967 total views,  2 views today

हल्द्वानी: विदेश से गिफ्ट भेजने के नाम पर एक महिला ने रिटायर्ड दारोगा से 18 लाख 99 हजार 688 रुपये की  ठगी कर दी । महिला ने पहले फ्रेंड  रिक्वेस्ट भेजी । और फिर व्यक्ति को झांसे में लेकर 19 लाख की चपत लगा दी ।  ठगी का अहसास होने पर रिटायर्ड दरोगा ने मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

यह था मामला

कमलुवागांजा रोड हरिपुर नायक निवासी रिटायर्ड दरोगा के पास सोशल मीडिया के माध्यम से ऐन मिशेल लोपेज नामक विदेशी महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। इसके बाद दोनों की व्हाट्सअप में भी चैटिंग होने लगी। और गहरी दोस्ती हो गयी । और वीडियो कॉल पर भी बात करने लगे। अगस्त माह में विदेशी महिला ने रिटायर्ड पुुलिसकर्मी को कुछ उपहार और विदेशी मुद्रा भेजने की बात बोली ।और इसी दौरान  उसे एक अन्य महिला ने कॉल कर बताया कि वह दिल्ली एयरपोर्ट की कस्टम अधिकारी बोल रही है। महिला ने कहा  कि वह पार्सल में वह 30 हजार यूएस डालर और 16 लाख के सोने के जेवर लाई है। उसे कस्टम से छुड़ाने के लिए साढ़े आठ लाख रुपये का भुगतान करना होगा।  रिटायर्ड दरोगा ने  महिला के बताए हुए बैंक में साढ़े आठ लाख रुपये जमा कर दिए। इसी तरह महिला ने झांसा देकर दरोगा से कुल 18 लाख 99 हजार 688 रुपये ठग लिए, जब रिटायर्ड दरोगा को पार्सल नहीं मिला तो उसे ठगी का एहसास हुआ ।

मुकदमा दर्ज किया

शक होने  पर रिटायर्ड दरोगा ने मुखानी पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने इस मामले में धारा 420 धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।