October 22, 2021

उत्तराखंड: पर्यटको द्वारा कोविड नियमों के उल्लंघनो के मद्देनजर बढ़ाई गई सख्ती

 2,236 total views,  2 views today

उत्‍तराखंड में कोविड को देखते हुए पर्यटन और धार्मिक स्‍थलों पर उचित व्‍यवहार सुनिश्चित करने के लिए उठाये गये ठोस कदम उठाये गये है । कोविड अनुकूल व्‍यवहार के उल्‍लंघन ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है ।  जिसे देखते हुए उत्‍तराखंड में सख्‍ती बढ़ा दी गई है। प्रशासन ने राज्‍य के मसूरी, नैनीताल और हरिद्वार जिलों जैसे पर्यटन और धार्मिक स्‍थलों में यह सुनिश्चित करने के लिए सख्‍त कदम उठाए हैं कि सभी लोग कोविड अनुकूल व्‍यवहार का पालन करें। 

50 से अधिक लोगों को जाने की अनुमति नहीं है

कैम्‍पटी फॉल पर्यटन स्‍थल में टिहरी गढ़वाल जिला प्रशासन ने सुरक्षित दूरी बनाए रखने का नियम सख्‍ती से लागू किया है। जिला प्रशासन के अनुसार झरने के नीचे ताल में एक बार में 50 से अधिक लोगों को जाने की अनुमति नहीं है। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद लोगों की भारी संख्या में भीड़ उमड़ रही है । और लोग कोविड 19 नियम का उल्लंघन कर रहे है । जिससे संक्रमण फैलना का खतरा है ।

कोविड नियमों का पूरी तरह पालन करने के लिए चौकियां स्थापित की है

पुलिसकर्मी ताल के प्रवेश और निकास द्वार पर कड़ी निगरानी कर रहे हैं। मसूरी में आरटीपीसी नेगिटिव रिपोर्ट के बिना पर्यटकों को माल रोड पर जाने की अनुमति नहीं है। होटल मालिकों से भी कोविड नियमों का पालन करने को कहा गया है। नैनीताल में पुलिस अधिकारियों ने  शहरभर में चौकियां स्‍थापित की हैं ताकि कोविड नियमों का पूरी तरह पालन कराया जा सके।