January 19, 2022

अल्मोड़ा: ऊर्जा मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत द्वारा उत्तराखण्ड की जनता को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त देना एक सराहनीय कदम- संजय साह

 1,693 total views,  8 views today

आज दिनांक भाजपा के नगर महामंत्री संजय साह ने विज्ञप्ति जारी की।

जिसमें कहा गया है कि-

भाजपा के नगर महामंत्री संजय साह ने कहा कि उत्तराखंण्ड सरकार में केबिनेट मन्त्री डाॅ हरक सिंह रावत जिन्हें पूरे उत्तराखण्ड मे शेरे ए उत्तराखण्ड के नाम से सम्बोधित किया जाता है। उत्तराखण्ड सरकार ने वन श्रम आयुष जैसे बड़े विभागों की जिम्मेदारी होने के बावजूद मुख्यमन्त्री पुष्कर सिंह धामी ने उनके कार्य करने की क्षमता एवं लोकप्रियता को देखते हुए ऊर्जा विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी डाॅ हरक सिंह रावत को सौंपी है। जिसके बाद उन्होंने ऊर्जा विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के मात्र 5 दिन बाद ही केबिनेट मन्त्री डाॅ हरक सिंह रावत ने उत्तराखण्ड की जनता के हितों को देखते हुए एक अति महत्वपूर्ण घोषणा की।

100 यूनिट तक बिजली मुफ़्त देने का निर्णय-

जिसमें उत्तराखण्ड की जनता को 100 यूनिट तक बिजली बिल्कुल मुफ्त एंव 200 यूनिट तक बिजली में 50% की छूट का निर्णय लिया है, जो कि एक सराहनीय कदम है। जिसके बाद अब घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री देने का प्रावधान उत्तराखण्ड में लिया गया है। यह निर्णय उत्तराखण्ड के इतिहास में प्रथम बार हुआ है।

राजनैतिक पार्टियों द्वारा लोगों को झूठ का सहारा लेकर किया जा रहा है गुमराह-

उर्जा मन्त्री डाॅ हरक सिंह रावत को जनता की जिम्मेदारियों का पूरा अहसास है किन्तु जनहित के लिए लिये गये इस महत्वपूर्ण निर्णय से उतराखण्ड की जनता अति प्रसन्न है। संजय साह ने कहा कि विवश एवं कुछ राजनैतिक पार्टियों द्वारा लोगों को झूठ का सहारा लेकर गुमराह किया जा रहा है, जिसकी हम घोर भर्सना करते हैं। जनहित के मुद्दों में एंव विपक्ष को एक होकर जनहित के कार्यों में साथ देना चाहिए, न कि झूठी राजनिति करनी चाहिए। वही भविष्य में जनहितों को देखते हुए ऊर्जा मंत्री कोई एतिहासिक फैसला और लेंगे जिसका जनता को पूरा पूरा लाभ मिलेगा।