October 23, 2021

उत्तराखंड: कई आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले, जाने किसको मिली, कौनसी जिम्मेदारी

 2,270 total views,  2 views today

उत्तराखंड :  राज्य में लंबे समय से बड़ी संख्या में अफसरों के तबादले और विभागों में बदलाव की चर्चा थी । जिन पर अब विराम लग गया है । उत्तराखंड शासन ने सोमवार देर रात को कई आईएएस अधिकारियों के तबादले की लिस्ट जारी कर दी है ।

मनीषा पवार को अपर मुख्य सचिव वित्त की जिम्मेदारी

मनीषा पवार को कृषि एवं कृषि कल्याण से अवमुक्त करके अपर मुख्य सचिव वित्त का पद दिया गया है ।
आनंद वर्द्धन को अपर मुख्य सचिव गृह नियुक्त किया गया है। मीनाक्षी सुंदरम को शिक्षा विभाग से हटा कर कृषि सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। नितेश झा को पंचायती राज के सचिव का दायित्व दिया गया है । राधिका झा को शिक्षा सचिव की जिम्मेदारी मिली है । सौजन्या को  ऊर्जा सचिव के पद पर और रंजीत सिन्हा को गृह सचिव की जिम्मेदारी दी गई है । खेल सचिव के तौर पर एस मुरूगेशन को और  सिंचाई सचिव के पद पर हरि चंद सेमवाल की नियुक्ति की गई है ।

राजेश  कुमार  होंगे  देहरादून के  नया जिलाधिकारी

देहरादून के डीएम आशीष श्रीवास्तव को हटा कर राजेश  कुमार को नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है । नीरज खैरवाल को परिवहन निगम की जिम्मेदारी दी गयी है ।  बृजेश संत को वीसी, एमडीडीए बनाया गया है । कौशल विकास के सचिव के तौर पर विजय यादव को लाया गया है । वहीं रणबीर सिंह चौहान को एक्साइज कमिश्नर के पद पर बिठाया गया है ।नए खाद्य सचिव और आयुक्त के पद पर भूपाल सिंह मनराल को नियुक्त किया गया है। दीपक रावत को यूपीसीएल का एमडी नियुक्त किया गया है। दीपेंद्र चौधरी को राज्य संपत्ति विभाग से हटा दिया गया है । पकंज पांडे को राजस्व सचिव की जिम्मेदारी दी गई है ।