August 14, 2022

उत्तराखंड: उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती के लिए रैली की तिथि घोषित, जानें डिटेल

 3,054 total views,  2 views today

पूरे‌‌ देश में अग्निपथ योजना लागू की गई है। जिसके बाद अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 01 जुलाई से शुरू हो गई है।

जानें-

सेना में अग्निपथ स्कीम के तहत उत्तराखंड की ओर से अगस्त से दिसंबर तक अग्निवीरों की भर्ती के लिए 10 रैलियों का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। जिसमें उत्तराखंड की महिला मिलिट्री पुलिस में अग्निवीर स्कीम के तहत जनरल ड्यूटी के पदों की भर्ती लखनऊ में 30 नवंबर से 10 दिसंबर तक होगी। उत्तराखंड की रैलियों में सेना के 12 मेडिकल आफिसर की तैनाती भी स्क्रीनिंग बेार्ड के साथ की जाएगी।

उत्तराखंड में भर्ती प्रक्रिया-

जिसमें रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2022 से शुरू होगी। वहीं उत्तराखंड में कोटद्वार में अग्निवीर भर्ती रैली 19 से 31 अगस्त, 2022 के बीच होगी। यहां चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी जिलों के युवा भर्ती में हिस्सा ले सकेंगे। इसी तरह रानीखेत में 20 से 31 अगस्त के बीच अग्निवीर भर्ती रैली होगी। जिसमें अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले कवर होंगे। पिथौरागढ़, चंपावत में 5 से 12 सितंबर के बीच अग्निवीर भर्ती रैली होगी। एआरओ भर्ती स्थल लैंसडाउन कोटद्वार 19 से 31 अगस्त अल्मोड़ा रानीखेत 20 से 31 अगस्त पिथौरागढ़ पिथौरागढ़/चंपावत 5 से 12 सितंबर में होगी।