August 14, 2022

उत्तराखंड: कोरोना वैक़्सीन की दोनों डोज लगा चुके लोगों को मिले चारधाम यात्रा में जाने की अनुमति- त्रिवेंद्र सिंह रावत

 1,503 total views,  2 views today

उत्तराखंड में अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है। हालात अभी संकट से घिरे हुए हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का खतरा कम होने लगा है। इसी बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान दिया है।

वैक़्सीन की दोनों डोज लगाने वाले लोगों को मिले चारधाम यात्रा में जाने की अनुमति-

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप अभी भी जारी है। वही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बयान दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि, वैक्सीन की दो डोज लगाने वाले लोगों को चारधाम यात्रा में जाने की अनुमति सरकार को दे देनी चाहिए। जिससे व्यवसाइयों के साथ ही राज्य को भी आर्थिक लाभ मिलेगा।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा यह उचित नहीं-

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान पर शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि जिन लोगों को दो डोज लग चुकी हैं वो खुद सुरक्षित हैं, लेकिन दूसरे की सुरक्षा को ख़तरे में डालना उचित नहीं है।

उत्तराखंड में घट रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले-

उत्तराखंड में जिस तेजी से कोरोना का ग्राफ ऊपर चढ़ा, अब उसी तेजी के साथ नीचे भी आ रहा है। अब सभी जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आ रही है, लेकिन अभी भी खतरा टला नहीं है। जिसके बाद उत्तराखंड सरकार ने पूरे राज्य में कोविड कर्फ्यू को 15 जून तक बढ़ा दिया है। जिसमें अब कुछ छूट के नाथ नियम लागू किए गए हैं।