May 28, 2022

उत्तराखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता , तीन अभियुक्तों को नकली नोटों के साथ दबोचा, नशे की लत के चलते चुना गलत रास्ता

 2,740 total views,  2 views today

हरिद्वार : शनिवार को रुड़की  पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ नशे की प्रवृत्ति में लिप्त नवयुवक भारी मात्रा में नकली नोटों की खेप लेकर गंगनहर रुड़की क्षेत्र में आने वाले हैं। गठित पुलिस टीमों के द्वारा तत्काल कार्यवाही कर अलग-अलग स्थानों पर चैकिंग अभियान चलाकर बाइक से भागने का प्रयास कर रहे तीनों युवकों विकास उर्फ विक्की निवासी कृष्णानगर गंगनहर , जोनी कुमार निवासी हनुमान कालोनी चाउमण्डी, अनुज प्रताप निवासी आवास विकास कॉलोनी को मौके पर दबोचा गया।

इतने नोट बरामद

तलाशी लेने पर तीनों युवकों के पास भारी मात्रा में 2,000/ रु0, 5,00/-रु0, 2,00/-रु0 के नकली नोट बरामद हुए। जिसमें 2000 के 35 व 500 के 20 व 200 के 25 नोट बरामद किये हैं  ।

युवक आपस में दोस्त है तथा नशे के आदि हैं
       
टीम द्वारा पूछताछ करने पर पता चला  कि तीनों युवक आपस में दोस्त है तथा नशे के आदि हैं। जेब खर्च खत्म होने पर बढ़े हुए नशे के खर्चे की पूर्ति के लिए पहले तो इनके द्वारा अपने घरों में रखे कीमती सामानों को बेचना शुरू किया। तत्पश्चात असली से नकली नोट को छापने का काम करने लगे और ऐसे नकली नोटों को रात्रि में भीड़-भाड़ वाले बाजारों में असली के रूप में चलाने लगे। आज भी इन नोटों को तैयार कर बाजार में चलाने के लिए आ रहे थे किन्तु गंगनहर पुलिस की सतर्कता के चलते इनके अरमान धरे के धरे रह गए।

पुलिस टीम का विवरण:

SHO अमरजीत सिंह, SSI सन्तोष पैथवाल, SI सुनील रमोला,का0 हरि सिंह,  का0 हसन जैदी,  का0 मनोज ,का0 सन्दीप,  का0 चेतन सिंह शामिल रहे ।