August 11, 2022

उत्तराखंड: सिम कार्ड अपडेट करने के नाम पर खाते से उड़ाए तीन लाख रुपए, मुकदमा दर्ज

 644 total views,  2 views today

काशीपुर से मोबाइल सिम अपडेट करने के नाम पर खाते से तीन लाख से अधिक की ठगी करने का मामला सामने आया है। युवक की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

खुद को वीआई कस्टमर केयर का बताया रिप्रेजेन्टिव

मनीष कुमार ठाकुर पुत्र सुशील कुमार निवासी मोहल्ला गंज ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बीती 15 मई को उसके नम्बर पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को वीआई कस्टमर केयर का रिप्रेजेन्टिव बताते हुए कहा कि उसका नम्बर पुराना हो चुका है। इसे अपडेट करने की आवश्यकता है। नहीं तो नम्बर बंद हो जायेगा। तो मनीष ने नंबर अपडेट नहीं करने की बात कही। इस पर ठग ने कहा की आपका नंबर बंद किया जा रहा है। जिसके बाद मनीष के मोबाइल पर इंटरनेट सेवा कुछ देर के लिए बंद हो गई।

अगले दिन आया काॅल

मनीष ने बताया कि अगले दिन फिर से उसे कॉल आई। जिसके बाद उसे विश्वास हो गया। कॉल करने वाले ने कहा कि तुम्हे एक एसएमएस मिलेगा। उसे एक नम्बर पर सेंड कर देना। उसने ऐसा ही किया। बाद में ठग बोला की तुम्हारे नम्बर पर समस्या है। तुम्हारा नम्बर 24 घंटे में चालू हो जायेगा। इसके एक सप्ताह बाद जब वह बैंक गया। तब उसके खाते में मात्र 46 रूपये बचे थे। जबकि 17 मई को उसके खाते में 3.05 लाख रूपए थे। मनीष ने तहरीर में बताया कि अज्ञात साइबर ठगों ने उसके खाते से धोखाधड़ी कर 3.05 लाख रूपए की रकम उड़ा दी।

मुकदमा दर्ज

पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।