October 26, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़

 4,374 total views,  4 views today

★ उत्तरकाशी स्थित नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग और जम्मू—कश्मीर के पहलगाम में स्थित जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग के छह सदस्यीय संयुक्त अभियान दल ने मंगलवार को माउंट एवरेस्ट का सफल आरोहण किया।

★प्रदेशभर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ से जुड़े डॉक्टरों ने आज मंगलवार को काला फीता बांधकर काम किया।

★नमामि गंगे परियोजना के तहत रामनगर में 55 करोड़ की लागत से बन रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने निरीक्षण किया। सीवरेज प्लांट का काम 95 प्रतिशत पूरा हो चुका है।

★ ऋषिकेश-बद्रीनाथ एनएच खांकरा के पास भूस्खलन होने से बीते 36 घण्टों से ज्यादा समय से बन्द है। आज दिन भर एनएच को खोलने के प्रयास हुए लेकिन लगातार भूस्खलन के कारण मार्ग को खोला नही जा सका।

★ उत्तराखंड में अब कोविड से माता या पिता में से किसी एक की मृत्यु हो जाने पर भी बच्चों को वात्सल्य योजना का लाभ मिलेगा।

★ कोटद्वार के उदयरामपुर सिगड्डी क्षेत्र में हाथी के हमले में एक 74 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गयी।

★ रुड़की के झबरेड़ा मे डेडिकेटेड कोविड सेंटर खोला गया।

★ ऋषिकेश में 50 प्रतिशत यात्रियों को बिठाने पर हो रहे नुकसान की भरपाई करने का प्रस्ताव न आने पर गुस्साए परिवहन व्यवसायियों ने सोमवार को 300 वाहनों को एआरटीओ कार्यालय में सरेंडर कर दिया।

★ 18 से 44 उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन में आ रही कमी को लेकर प्रेदेश कोंग्रेस मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा; वैक्सीन की व्यवस्था करने की बजाए मुख्यमंत्री चुनाव की तैयारी में लगे हैं।

★ (01 जून 2021) प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 330475 । आज शाम 6:00 बजे तक प्रदेश में 981 और नये मामले सामने आये।

★ एलएसएम महाविद्यालय पिथौरागढ़ में रवांई किसान आंदोलन की स्मृति में शहीद दिवस मनाया गया।