December 7, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (10 सितंबर, भाद्रपद, शुक्ल चतुर्थी , वि.सं. 2078)

 3,652 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

◆ हरिद्वार सिडकुल में कर्मचारी राज्य निगम- ईएसआई के 300 बेड के अस्पताल का आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने शिलान्यास किया। सिडकुल में कर्मचारी राज्य निगम का 300 बेड का अस्पताल बनना है। अस्पताल में 50 बेड सुपर स्पेशलिटी होंगे।

◆ अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत चमोली के दशोली क्षेत्र के मठ गांव में आज वृक्षारोपण किया गया। अलकनंदा वन प्रभाग और मठ महिला मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। साथ ही लोगों को घर ले जाने के लिए भी एक-एक पौधा दिया गया।

◆ प्रदेश में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए ‘गौरा शक्ति एप’ लॉन्च।

◆ अल्मोड़ा पुलिस का किरायेदार सत्यापन अभियान जारी, बिना सत्यापन कराये किरायेदार रखने पर 06 मकान मालिकों के विरूद्ध कार्यवाही।

◆ आत्महत्या को लेकर कुमाऊं से चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। पिछले 245 दिन में 254 लोगों ने अपना जीवन खत्म कर दिया।

◆ श्रीनगर और रुद्रप्रयाग क्षेत्र में गुरुवार आधी रात के बाद हुई मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही । बदरीनाथ हाईवे पर कलियासौड़ के पास सिरोबगड़ में तीन वाहन भूस्खलन और मलबे में दबें।

◆ उत्तराखंड हाईकोर्ट 16 सितंबर को करेगा चारधाम यात्रा खोलने पर सुनवाई।

◆ ग्राफिक एरा एनआईआरएफ रैंकिंग की टॉप 100 यूनिवर्सिटी की सूची में शामिल हुआ।

◆ गंगोत्री ग्लेशियर में बहने वाली हवाओं के अध्ययन में पता चला है कि साल भर यहां ठंडी हवाओं के मुकाबले गर्म हवाएं ज्यादा बह रही है। जिससे बर्फ ज्यादा तेजी से पिघल रही है।