May 23, 2022

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ (12 जून)

 5,006 total views,  6 views today

★ गंगोत्री धाम में देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों का आंदोलन जारी है। शनिवार को भी तीर्थ पुरोहितों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर पूजा पाठ करते हुए विरोध जताया।

★ कोटद्वार; बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया।

★ नैनीताल; राजभवन में हर साल होने वाली गवर्नर्स गोल्फ कप प्रतियोगिता और जूनियर नेशनल गोल्फ कप प्रतियोगिता भी कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार भी स्थगित कर दी गई है।

★ आज मूसलाधार बारिश से ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग दिन में कई बार बाधित हुआ।

★ एसएसपी अल्मोड़ा ने कसा शिकंजा, अवैध शराब के तस्कर दन्या पुलिस की गिरफ्त में, 10 पेटी अवैध शराब के साथ टैक्सी चालक एवम सेल्स मैन गिरफ्तार वाहन सीज।

★ मुख्यमंत्री ने सचिवालय से कोविड -19 के नियंत्रण एवं कोविड वैक्सीनेशन की प्रगति के संबंध में जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की।

★ देहरादून के इंडियन मिलिट्री अकादमी में आज पासिंग आउट परेड हुई। इसी के साथ 341 नौजवान भारतीय सेना का हिस्सा बन गए। 9 मित्र देशों 84 विदेशी कैडेट भी पास आउट हुए। कोरोना के चलते इस बार भी कैडेट्स के परिजन परेड में शामिल नहीं हुए।

★ देहरादून; फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट तैयार करने के मामले में एक 12वीं के छात्र को गिरफ्तार किया है। आरोपी छात्र शहर के एक प्रतिष्ठित लैब के नाम पर फर्जी निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट तैयार कर ग्राहकों को देता था।

★ स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन की अनुमति के बाद सरकार 15 जून के बाद चारधाम यात्रा को चरणबद्ध तरीके से खोलेगी।

★ कोवैक्सीन की कमी को देखते हुए इसकी पहली खुराक पर रोक लगा दी गई है। पहले पहली खुराक ले चुके व्यक्तियों को ही दूसरी खुराक लगाई जाएगी।

★ हरित ऊर्जा को बढ़ावा देना के उद्देश्य से देहरादून, हरिद्वार, रुड़की और ऋषिकेश समेत उत्तराखंड के छह स्टेशनों पर सौर ऊर्जा पैनल लगाए जा रहे हैं।