December 8, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (15 अगस्त🇮🇳, श्रावण शुक्ल ,सप्तमी वि.सं. 2078)

 4,508 total views,  2 views today

◆उत्तराखण्ड पुलिस की SDRF के जांबाज जवान राजेन्द्र सिंह नाथ ने यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊँची चोटी माउंट एलब्रुस (5642 m) का सफलतापूर्वक पर्वतारोहण किया।

◆ मौसम विभाग के अनुसार आज कुमाऊ मण्डल के पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों सहित राज्य के शेष स्थानों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछार हो सकती है। इसके साथ ही पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के की भी संभावना जतायी गयी है।

◆ जनपद पौड़ी में आज कृषि मंत्री/जनपद प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल ने विकासखण्ड पौड़ी के समीप क्लस्टर स्तरीय संगठन ल्वाली द्वारा स्थापित डेयरी का रिबन काटकर व दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया। साथ ही उन्होंने दुग्ध वेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

◆ मुख्यमंत्री ने देश की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश होने पर पवेलियन ग्राउंड, देहरादून में भाजपा युवा मोर्चा की ओर से आयोजित “एक दौड़ देश के नाम“ का फ्लैग ऑफ किया। मुख्यमंत्री ने कहा की भारत की आजादी के 75 वर्ष में प्रवेश करने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव भी मनाया जा रहा है।

◆ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस मुख्यालय में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हम यह संकल्प लेते हैं कि हम राज्य की बेहतरी के लिए काम करेंगे।

◆ नैनीताल हाई कोर्ट में स्वतंत्रता दिवस हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद मुख्य न्यायाधीश ने राज्य के पांच पवर्तीय जिलों के लिए पांच मोबाइल ई-कोर्ट वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

◆ पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने लालू प्रसाद यादव व अरविंद केजरीवाल को इंटरनेट मीडिया के कलाकार बताकर कटाक्ष किया।

◆ हल्द्वानी: एक डिग्री कॉलेज के प्राचार्य पर लगाए गए एक महिला एसोसिएट प्रोफेसर के साथ अश्लीलता करने समेत कई गंभीर आरोपों की सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने की जांच शुरू ।

◆ पौड़ी: 51 वर्षीय सावित्री देवी ने दिया साहस का परिचय, घात लगाये गुलदार के साथ भीड़ गई , और उसे भगाकर ही दम लिया, हालाँकि उन्हें कुछ छोटे भी आई, वे अस्पताल में इलाज करवा रही।

◆ महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल को पांच करोड़ रुपए की मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा।