October 27, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ ( 19 जुलाई)

 5,022 total views,  2 views today

◆ प्रदेश में 50 फीसदी क्षमता के साथ सरकार ने मल्टीप्लेक्स और, वाटर पार्क, स्वीमिंग पुल को खोलने की अनुमति दी।

◆ उत्तराखंड की टीम मुक्तसर पंजाब में आयोजित बॉल इनलाइन स्केटर हॉकी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पंजाब को 4-2 से हराकर विजेता रही।

◆ उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने जंबो प्रदेश कार्यकारिणी बनाई है। जिसमें 51 सदस्य बनाए गए हैं। नौ महिलाओं को प्रदेश कार्यकारिणी और महिला मोर्चा में जिम्मेदारी दी गई।

◆ उत्तरकाशी में रविवार को तबाही मचाने के बाद आज सोमवार टिहरी में भी फटा बादल।

◆ अल्मोड़ा जिले के चौबटिया में प्रदेश का पहला सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा। इसके लिए सरकार ने 13 करोड़ का प्रस्ताव केंद्र को भेजा।

◆ काठगोदाम में हल्द्वानी और भीमताल को जोड़ने वाला रानी बाग पुल का एक हिस्सा भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गया , आवाजाही रुकी।

◆ सावन मास के पहले सोमवार पर चम्पावत जिले के विभिन्न मन्दिरों में श्रदालुओं ने पूजा अर्चना की। जिले के रिषेश्वर, बालेश्वर, मानेश्वर सहित कई शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं ने शिवलिंग का जलाभिषेक किया।

◆ सीमांत जनपद चमोली के जिला अस्पताल में अब हाईटेक आर्टिरीअल ब्लड गैस एनैलेसेस मशीन स्थापित की गई।

◆ उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू को 27 जुलाई तक बढ़ा दिया है। नई एसओपी के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों से पर्वतीय जनपदों में जाने के लिए कोविड.19 की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। अब बाजार सुबह 8: 00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक खुलेंगे।

◆ पहाड़ों से लेकर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में कल से बारिश में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है। हालांकि उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल और पिथौरागढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।