November 29, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (२० जून)

 5,900 total views,  2 views today

◆ राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कल 21 जून को होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की प्रदेशवासियों को शुभकानाएं दी हैं।

◆ राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 29 जून तक बढ़ा दिया हैं। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि राज्य में दुकाने अब 5 दिन खुली रहेंगी ।

◆ उत्तराखंड में नेपाली मूल के लोगों को कोरोना टीका लगाए जाने का रास्ता साफ हो गया है। केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को इसके लिए मंजूरी दे दी है।

◆ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार में अखिल भारतीय विश्व गायत्री परिवार, शांतिकुंज के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी वर्चुअल प्रतिभाग किया। केन्द्रीय मंत्री ने इस अवसर पर स्मारक डाक टिकट का विमोचन भी किया।

◆ गंगा शहरा पर्व पर आज हरिद्वार में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया। कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस बार दशहरा पर्व को सांकेतिक कर दिया था।

◆ राज्य में हो रही बारिश से जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, वहीं, सड़कों पर मलबा आने से जगह-जगह रास्ते बंद हो गये है। बागेश्वर, पिथौरागढ़, चम्पावत, उत्तरकाशी, चमोली में बारिश के कारण कई जगह सड़के बन्द हो गयी है जिन्हें खोलने का काम किया जा रहा है।

◆ मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में 20 से 24 जून के मध्य हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जतायी है।

◆विश्व वानिकी दिवस पर मुख्यमंत्री ने कॉर्बेट में 50 महिला जिप्सी चालकों की भर्ती की घोषणा के बाद अब अक्तूबर से महिला जिप्सी चालक कॉर्बेट पार्क में पर्यटकों घुमाते हुए नजर आएंगी।

◆ डीडीहाट बंदीगृह से 23 साल पहले फरार हुए हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार,काशीपुर की एक फैक्ट्री में नाम बदलकर काम कर रहा था।

◆ अलकनंदा एवं मंदाकिनी नदी के जलस्तर में रविवार को कमी आई।

◆ रुड़की: कहासुनी के चलते गुस्साए पति ने तमंचे से गोली मारकर पत्नी की हत्या कर दी। पहले हुआ फरार फिर खुद ही गिरफ्तारी दे दी।