August 17, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (25 जुलाई श्रावण कृष्ण प्रथमा / द्वितीया वि.सं. 2078)

 3,441 total views,  2 views today

◆ पुलिस कर्मियों को 4600 ग्रेड पे की मांग को लेकर रविवार को गढ़वाल से लेकर कुमाऊं में धरने-प्रदर्शन का दौर जारी।

◆अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा और विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने अे हवालबाग विकासखंड के कर्बला से माल गांव तक बनने वाला सड़क का शिलान्यास किया। कर्बला से माल गांव को जोड़ने वाली इस सड़क के निर्माण के लिए 269.17 लाख का बजट स्वीकृत है।

◆उत्तराखंड में ऊर्जा कर्मियों ने हड़ताल को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया । 26 जुलाई को दिन में सत्याग्रह और शाम को रैली निकालकर विरोध दर्ज कराया जाएगा।

◆ ऊधमसिंहनगर जिले पतरामपुर रेंज में गश्त कर वन चौकी लौट रहे वन दारोगा की बाइक पर हाथी ने हमला कर दिया। हाथी के हमले में बाइक गिरने से वन दारोगा घायल ।

◆ टिहरी जनक्रांति के नायक श्रीदेव सुमन के शहादत दिवस पर रविवार को बुद्ध पार्क में अलग-अलग सामाजिक संगठनों से जुड़े युवाओं ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी।

◆ चीन सीमा पर बढ़ रही ड्रेगन की गतिविधियां।

◆मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के बाद सभी
जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

◆ मशहूर शिकारी और पर्यावरणविद जिम कॉर्बेट की आज जयंती है। उन्होंने ही कालाढूंगी के पास छोटी हल्द्वानी गांव बसाया था

◆ राज्य सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध को देखते हुए कई स्वयं सेवी संगठन कावड़ियों और शिव भक्तों को घरो पर ही गंगा जल उपलब्ध करा रहे है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने तीन दिवसीय उधम सिंह नगर भ्रमण के दौरान खटीमा स्थित फाइबर अतिथि गृह में जन समस्या निवारण कार्यक्रम में आम जनता से सीधे संवाद किया।