July 3, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (25 सितंबर, अश्विन कृष्ण चतुर्थी वि. .सं. 2078)

 1,474 total views,  2 views today

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह से आज राजभवन में पूर्व सैनिक कल्याण निगम के एमडी ब्रिगेडियर पी.पी.एस पाहवा, कोच और पैरा ओलम्पिक निशानेबाज श्री सुभाष राणा एवं पूर्व मंत्री श्री नारायण राणा ने शिष्टाचार भेंट की।

◆ एसएमजेएन कॉलेज में वाणिज्य के शिक्षक तेजवीर सिंह तोमर के पुत्र उत्कर्ष ने संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा-2021 में 172 रैंक प्राप्त कर हरिद्वार का नाम रोशन किया ।

◆ उत्तराखंड में महंगाई भत्ते की मंजूरी का इंतजार कर रहे कर्मचारियों की मुराद सरकार ने पूरी कर दी।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सिखों के दूसरे गुरू अंगद देव जी के गुरयारी पर्व की प्रदेशवासियों विशेषकर सिख समाज के लोगों को शुभकामनाएं दी है।

◆ चमोली में खाद्य पदार्थाे के तीन नमूने जॉच में फेल पाए गए। न्यायालय में इनके खिलाफ वाद दायर कर लिए गए है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि विगत वर्ष चलाए गए विशेष अभियान में 19 नमूने विश्लेषण हेतु लिए गए थे। जांच में सरसों का तेल, लाल मिर्च पाउडर व रिफाइंड तेल के नमूने फेल पाए गए।

◆ आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हरिद्वार में मेगा एक्सपोर्ट कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया, जिसमें जिले के उद्यमियों और निर्यातकों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर निर्यात को बढ़ाने के साथ-साथ विदेशी पूंजी अधिक से अधिक अर्जित करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने पर जोर दिया गया।

◆ आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला मुख्यालय गोपेश्वर मे स्वच्छता पर आधारित चित्र कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में इंटर कॉलेजों के छात्रों ने हिस्सा लिया। इसके तहत स्वच्छ भारत मिशन, प्लास्टिक फ्री शहर, कूड़ा पृथक्करण , वेस्ट मैनेजमेंट पर आधारित पेंटिंग बनाई गई।

◆ गरुड़ डिवीजन की कांगो ब्रिगेड की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत विद्यार्थियों में सेना के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए क्विज और पेंटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। अल्मोड़ा के सेना मैदान में सेना के हथियारों की प्रदर्शनी भी लगाई गई।

◆ पौड़ी: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ कार्यक्रम के अंतर्गत आज जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में जिला पर्यटन विकास कार्यालय पौड़ी से लक्ष्मीनारायण मंदिर कोटद्वार रोड़ पौड़ी तक सफाई अभियान चलाया गया।

◆ मुख्यमंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पं.दीनदयाल उपाध्याय ने भारत की सनातन विचारधारा को युगानुकूल रूप में प्रस्तुत करते हुए देश को एकात्म मानववाद का मंत्र और समाज सेवा जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी।।