July 3, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़(26 अगस्त, भाद्रपद, कृष्ण चतुर्थी, वि.सं. 2078)

 5,001 total views,  2 views today

◆ हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस प्रथम वर्ष की 8 छात्राएं कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं, जिसके बाद अग्रिम आदेशों तक उनकी कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। पॉजिटिव आईं सभी छात्राओं को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। सभी पॉजिटिव छात्राओं को बी.सी जोशी कोविड अस्पताल में रखा गया है।

◆ हरिद्वार के कुंभ मेले में कोरोना टेस्टिंग में फर्जीवाड़े के मामले में शासन ने गुरुवार को मेला स्वास्थ्य अधिकारी अर्जुन सिंह सेंगर और प्रभारी अधिकारी एनके त्यागी को निलंबित कर दिया है।

◆ मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊर्जा विभाग के अंतर्गत विद्युत बिलों के फिक्स्ड चार्ज को तीन माह के लिए छूट दी जाएगी। इससे लगभग 2 लाख 24 हज़ार 604 लोग लाभांवित होंगे।

◆ मुख्यमंत्री: आशा बहनों को पांच महीने तक 2-2 हजार रुपए हर महीने दिये जा रहे है। सरकार जल्द ही आशाओं को एक-एक टेबलेट भी देने जा रही है।

◆ चमोली:पहाड़ी वादियों मे रहकर हजारों प्रकाश वर्ष दूर खगोलीय घटनाओं के दिलकश और रहस्यमयी नजारों को बेहद करीब से देख सकेंगे,बेनीताल को एस्ट्रोविलेज के रुप में विकसित करने की कवायद तेज़ हुई।

◆ राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल के कुछ विशेष कार्यों को साझा किया। उन्होंने बताया कि कोविड की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए प्रत्येक जिलों में बाल रोग विशेषयज्ञ की तैनाती के आदेश दिए गए हैं।

◆ पौड़ी: बाल्मीकि समाज के कुछ लोगों ने वन पंचायत भूमि पर ही अपना डेरा जमा लिया ,मौके पर पहुंचे प्रशासन ने दिया अल्टीमेटम।

◆ रामनगर में 13 साल पहले चौकीदार की हत्या कर फरार चल रहे 10 हजार रुपये के इनामी अभियुक्त महेंद्र सिंह को STF ने पानीपत हरिणाया से गिरफ्तार किया है।

◆नैनीताल: नोटिफाइड फॉरेस्ट एरिया में किए जा रहे अवैध निर्माण का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, वन विभाग को 22 सितंबर तक जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए।

◆ एनएस भंडारी को सोबन सिंह जीना विवि का कुलपति बनाए जाने पर हाईकोर्ट में चुनौती दी गई ।

◆ नई टिहरी में गजा तहसील के गुमाल गांव में सात साल पहले मां, भाई और गर्भवती भाभी की हत्या के दोषी को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमा पांडेय की अदालत ने मृत्युदंड की सजा सुनाई ।