November 29, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ ( 28 अगस्त)

 3,370 total views,  2 views today

◆ उत्तराखण्ड परिवहन मिनिस्ट्रीयल कर्मचारी संगठन ने संघ के आहवान पर सम्भागीय परिवहन कार्यालय में कार्मिकों ने आज दो घंटे का कार्यबहिष्कार किया। वे कर्मचारियों के पद बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं।

◆ देहरादून: डोईवाला में दुर्लभ प्रजाति के कछुए के साथ डोईवाला पुलिस ने हरियाणा के चार लोगों को गिरफ्तार किया।

◆ हरिद्वार कुंभ में हुए फर्जी कोरोना टेस्टिंग मामले में एसआईटी ने शरत पंत, मल्लिका पंत और डॉ. नवतेज नलवा के गैर जमानती वारंट ले लिया।

◆ उत्तराखंड पुलिस को सीआरपीएफ से 8000 इंसास राइफल मिलने जा रही हैं। इसके अलॉटमेंट की प्रक्रिया एक से डेढ़ माह के भीतर पूरी हो जाएगी।

◆ अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में सितंबर पहले सप्ताह से ऑपरेशन और आईपीडी सेवाएं शुरू की जाएंगी।

◆ नैनीताल में भारी बारिश के बीच अमृत महोत्सव के अर्न्तगत फ्रीडम दौड़ का आयोजन किया गया। पूर्व विधायक डॉ नारायण सिंह जन्तवाल ने फ्रीडम रन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। प्रतिभागियों ने खुद को फिट रखने के लिए रोज 30 मिनट व्यायाम करने की शपथ भी ली।

◆ चारधाम यात्रा के दौरान लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अत्याधुनिक एम्बुलेंस का संचालन होगा। मुख्यमंत्री ने कई सुविधाओं से युक्त इस एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रुद्रप्रयाग के लिए रवाना किया। यह एम्बुलेंस सोनप्रयाग से रूद्रप्रयाग के बीच संचालित होगी।

◆ सेन्ट्रल कमांड के जी.ओ.सी इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल योगेन्द्र डिमरी ने मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट कर राज्य के सीमान्त क्षेत्रों में संचार सुविधाओं और सड़कों के विकास से जुड़े विषय पर चर्चा की। इस पर मुख्यमंत्री ने सेना को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

◆ राज्य सरकार ने आपदा प्रभावित मार्गों पर अगले आदेश तक आवाजाही रोकने के निर्देश दिये हैं। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेंगे।

◆ विधानसभा का पांच दिनी मॉनसून सत्र सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि सदन के अंदर अधिकांश कार्यवाही सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई। उन्होंने कहा कि सदन में सभी दलों ने प्रदेश और जनहित के अनेक विषयों पर गंभीरता से चर्चा की।